Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

Lucknow: लुलु मॉल में नमाज पढ़ने का वीडियो वायरल होने के बाद हिन्दू महासभा ने दी धमकी

लखनऊ डेस्क

- Advertisement -

बीती आठ जुलाई को यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने राजधानी लखनऊ (Lucknow) में बने सबसे बड़े लुलु मॉल (Lulu Mall) का उद्घाटन किया था। बड़े ही जोर-शोर से मॉल की ओपनिंग हुई। लेकिन अब उसी मॉल में नमाज अदा की जा रही है। यहां लोग जमीन पर बैठकर नमाज पढ़ रहे हैं। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

मॉल के अंदर नमाज पढ़ते कुछ लोग

वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि 6 से 7 लोग जमीन पर बैठ नमाज अदा कर रहे हैं। इस पर लुलु मॉल की तरफ से कहा गया है कि हमें इस वीडियो का कोई अंदाजा नहीं है। हम उन लोगों की पहचान करने की कोशिश कर रहे हैं। मॉल के अंदर हम इस बात की इजाजत बिल्कुल नहीं देते हैं। कंपनी की पॉलिसी के अनुरूप उनपर कार्यवाही की जाएगी।

हिन्दू संगठन नाराज

ऐसे में हिंदू संगठनों ने इसे बड़ा मुद्दा बना लिया है। अखिल भारत हिन्दू महासभा के प्रवक्ता शिशिर चतुर्वेदी (Shishir Chaturvedi) ने कहा कि अगर मॉल में दोबारा नमाज पढ़ी जाएगी तो विवश होकर मॉल में सुंदरकांड का पाठ किया जाएगा। उन्होंने कहा कि मॉल को लेकर पहले ही सोशल मीडिया में चल रहा था कि यहां पर लव जिहाद को बढ़ावा दिया जाता है। यह मॉल कट्टर सोच रखने वाले धर्म के एक व्यक्ति का है। जिसमें काफी मात्रा में काला धन उपयोग हो रहा है। पत्र के जरिये अखिल भारतीय हिंदू महासभा ने सनातन धर्म के लोगों से मॉल का बॉयकॉट करने का भी निवेदन किया है। वहीं अभी तक इस पूरे विवाद पर यूपी सरकार की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

पत्र द्वारा लगाए गए कई आरोप

अपने पत्र में अखिल भारत हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शिशिर चतुर्वेदी ने कहा है कि लखनऊ के लुलु मॉल में नमाज पढ़ना उस आदेश का उल्‍लंघन है जिसके अनुसार सार्वजनिक स्‍थल पर नमाज नहीं पढ़ी जा सकती। शिशिर ने पत्र में आरोप लगाया गया है कि मॉल में साजिशन 70 % एक धर्म के लड़के व अन्य धर्म की लड़कियों की भर्ती की जाती है। यह मॉल एक कट्टर सोच रखने वाले धर्म के व्यक्ति का है जिसके काफी मात्रा में काला धन उपयोग हो रहा है। इससे पहले एक वीडियो वायरल हो रहा था उसमें देखा जा रहा था कि करीब आधा दर्जन लोग नमाज पढ़ रहे हैं। जिस जगह नमाज पढ़ी जा रही है, दावा किया जा रहा है कि वह लुलु मॉल है।

आपको बता दें लुलु मॉल 2।2 मिलियन वर्ग फुट में बना है। मॉल में 15 रेस्तरां और कैफे हैं। 25 ब्रांड आउटलेट के साथ फूड कोर्ट भी हैं, जिसमें 1600 लोग एक साथ बैठ सकते हैं। इसके साथ ही यहां 11 स्क्रीन वाला PVR सुपरप्लेक्स भी जल्द ही शुरू होगा।


रिपोर्ट : अर्पण शुक्ला

 

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें