Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

अजब-गजब : अंधविश्वास के चलते दो लड़कियों ने की शादी, जानें पूरा मामला

लखनऊ डेस्क

- Advertisement -

प्रदेश के जनपद सोनभद्र (Sonbhadra) के बभनी इलाके में अंधविश्वास के चलते दो लड़कियों की शादी करवा दी। बभनी के एक गांव में ओझा ने मृत्यु योग का भय दिखाया तो दो लड़कियों ने आपस में शादी रचा ली। शादी में न सिर्फ सभी रस्में निभाई गईं बल्कि बस्तीवालों को दावत भी दी गई। परिजनों का कहना है कि दोनों लड़कियां बालिग हैं और उनके होने वाले पतियों को मृत्यु योग से बचाने के लिए शादी का टोटका किया गया है।

जानकारी होने पर आदिवासी पंचायत ने अंधविश्वासी दोनों परिवारों पर दंड भी लगाया है। गांव में पिछले सोमवार की रात में परिजनों की मौजूदगी में दो कन्याओं ने आपस में शादी रचाई। दूल्हा बनी लड़की बारात लेकर दुल्हन के दरवाजे पर पहुंची और विधि-विधान से विवाह संपन्न हुआ। यही नहीं गांव के सार्वजनिक स्थल पर पूजा के बाद बारातियों को भोजन भी कराया गया।

बताया जा रहा है कि यह शादी नहीं एक टोटका था। एक ओझा ने दोनों परिवारों को डराया था कि विवाह के बाद दोनों लड़कियों के पतियों की मृत्यु हो जाएगी। ओझा की बात मानकर दोनों परिवारों ने यह रास्ता अपनाया। शादी का वीडियो शुक्रवार को वायरल होने के बाद पूरे जिले में चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें