Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

Lulu Mall Controversy: दो पुलिस अधिकारियों पर गिरी गाज, DCP गोपाल चौधरी हटाए गए

लखनऊ डेस्क

- Advertisement -

राजधानी लखनऊ (Lucknow) में जब से नवनिर्मित लुलु मॉल (LuLu Mall) का शुभारंभ हुआ है तब से ही विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। सबसे पहले नमाज पढ़ने को लेकर विवाद चलता रहा और इसके बाद हनुमान चालीसा पाठ जो लेकर विवाद चला। इस मामले के चलते अब प्रशासन ने भी सख्त कदम उठाते हुए शनिवार को कार्रवाई की। लुलु मॉल विवाद में सुशांत गोल्फ सिटी (Sushant Golf City) के स्थानीय एसएचओ (SHO) को प्रभार से हटा दिया गया और उन्हें पुलिस लाइन भेजा गया है। लखनऊ के पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर (DK Thakur) ने अजय प्रताप सिंह (Ajay Pratap Singh) को थाना प्रभारी के पद से हटा दिया है और शैलेंद्र गिरी (Shailendra Giri) को नया SHO बनाया है। इसके अलावा डीसीपी साउथ जोन गोपाल चौधरी (DCP Gopal Chaudhary) का ट्रांसफर कर दिया गया है। उन्हें डीसीपी क्राइम भेजा गया है। अब सुभाष चंद्र शाक्य (Subhash Chandra Shakya) लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट के साउथ जोन के नए डीसीपी होंगे।

बता दें मॉल के अंदर चल रहे लगातार विवाद और वायरल वीडियो के कारण पुलिस पर कार्रवाई की गई है। मॉल के अंदर हनुमान चालीसा का पाठ करने के वीडियो वायरल होने के बाद सीपी लखनऊ ने कार्रवाई की है। कुछ युवकों ने सुरक्षा व्यवस्था को चकमा देते हुए मॉल परिसर के अंदर हनुमान चालीसा का पाठ किया। गौरतलब है कि लुलु मॉल में हनुमान चालीसा का वीडियो वायरल होने के बाद कमिश्नर डीके ठाकुर ने संज्ञान लिया। उन्होंने लुलु मॉल की सुरक्षा बढ़ाने के निर्देश जारी किए। इसके साथ ही लुलु मॉल के बाहर ड्रोन (Drone) कैमरे से पुलिस निगरानी कर रही है। पुलिस की नजर हर तरह की गतिविधियों पर होगी।

इसके साथ ही मॉल की तरफ जाने वाले प्रमुख चौराहों पर मॉनिटरिंग के लिए ड्रोन कैमरे उड़ाए जाएंगे। दरअसल, लुलु मॉल में नमाज के बाद हनुमान चालीसा पढ़ने का वीडियो सामने आया। लुलु मॉल के अंदर दो युवक जय श्री राम का नारा लगाते हुए हनुमान चालीसा का पाठ करते नजर आए। मौके पर मौजूद मॉल की सिक्योरिटी ने दोनों युवकों को पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने दोनों युवकों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें