Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

जाने-माने गजल गायक भूपिंदर सिंह का 82 वर्ष की उम्र में निधन, पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि

लखनऊ डेस्क

- Advertisement -

संगीत जगत के जाने-माने गायक भूपिंदर सिंह (Bhupinder Singh) का सोमवार को 82 वर्ष की उम्र में निधन हो गया। वह पिछले काफी समय से बीमार चल रहे थे। उन्होंने मुंबई के क्रिटिकेयर एशिया अस्पताल में 18 जुलाई की शाम को 7:45 बजे अंतिम सांस ली। भूपिंदर के गुजर जाने से एक ओर जहां सितारों से लेकर पीएम नरेंद्र मोदी ने उन्हें याद किया तो दूसरी ओर सोशल मीडिया यूजर्स ने भी उन्हें श्रद्धांजलि दी। भूपिंदर, कोरोना संक्रमित भी थे, ऐसे में देर रात भूपिंदर सिंह का पार्थिव शरीर अंतिम संस्कार के लिए मुंबई के श्मशान घाट लाया गया और दिग्गज गायक पंचतत्व में विलीन हो गए।

जानकारी के अनुसार, रात करीब पौने दो बजे गायक भूपिंदर सिंह का पार्थिव शरीर अंतिम संस्कार के लिए मुंबई के श्मशान घाट लाया गया। भूपिंदर सिंह का अंतिम संस्कार उनके बेटे निहाल सिंह ने रात में ही किया, क्योंकि वो कोविड संक्रमित थे। वहीं कोरोना की वजह से भूपिंदर का इलेक्ट्रिक क्रिमेशन किया गया। एक रिपोर्ट के मुताबिक म्यूजिक डायरेक्टर उत्तम सिंह ने बताया था कि कोविड संक्रमित होने की वजह से भूपिंदर सिंह का अंतिम संस्कार ओशिवरा इलेक्ट्रिक क्रिमेशन में किया जाएगा।

बता दें भूपिंदर की पत्नी मिताली सिंह ने बताया कि ‘वह पेट की बीमारी से ग्रसित थे। उन्हें दस दिन पहले अस्पताल में भर्ती कराया गया था।’ वहीं, अस्पताल के निदेशक डॉक्टर दीपक नामजोशी ने कहा, ‘हमें पक्का संदेह है कि उनकी मौत की वजह पेट की बीमारी है। हम जांच कर रहे हैं। इसी बीच उन्हें कोरोना भी हो गया था। सोमवार सुबह उनकी हालत बिगड़ गई और हमें उन्हें वेंटिलेटर पर रखना पड़ा। उन्हें दिल का दौरा पड़ा और उनका निधन हो गया।’

आपको बताते चलें कि पीएम नरेंद्र मोदी ने भी सोशल मीडिया पर भूपिंदर सिंह के लिए ट्वीट किया था और उन्हें श्रद्धांजलि दी थी। बता दें कि भूपिंदर सिंह को दिल ढूंढता है, नाम गुम जाएगा, एक अकेला इस शहर में, बीती ना बीताई रैना, हुजूर इस कदर भी ना इतरा के चलिए, किसी नजर को तेरा इंतजार आज भी है जैसे गानों के लिए जाना जाता है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें