Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

संसद में विपक्षी सांसदों का हंगामा, कांग्रेस के चार सांसद पूरे सत्र के लिए निलंबित

नई दिल्लीः संसद के मॉनसून सत्र का सोमवार को छठा दिन था। वहीं इस सत्र की शुरुआत से ही कांग्रेस समेत विपक्षी सांसद महंगाई और GST की बढ़ती दरों को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे थे। जानकारी के अनुसार लोकसभा में हंगामा करने को लेकर कांग्रेस के चार सांसदों पर कार्रवाई की गई। जिसके चलते मणिक्कम टेगोर, टीएम प्रतापन, ज्योतिमणी, रम्या हरिदास को इस पूरे सत्र के लिए निलंबित कर दिया गया।

- Advertisement -

संसद में विपक्ष लगातार कर रहा है विरोध प्रदर्शन

बता दें कि संसद में विपक्ष लगातार विरोध प्रदर्शन कर रहा है, साथ ही संसद की कार्यवाही में भी रोजाना बाधा डाली जा रही थी। जानकारी के मुताबिक सोमवार को लोकसभा में भी विपक्षी सासंदो का रुख बेहद आक्रामक रहा। जिससे लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला विपक्ष के हंगामे पर खास नाराज़ थे। जिसको लेकर उन्होंने प्रश्नकाल के दौरान विरोध करने वाले सदस्यों को चेतावनी भी दी थी।

सांसदों से कर रहे थे शांति बनाए रखने का आग्रह

आपको बता दें कि वे बार-बार सांसदों से शांति बनाए रखने का आग्रह कर रहे थे। वहीं उन्होंने कहा कि अगर ‘आप चर्चा करना चाहते हैं, तो 3 बजे मैं चर्चा शुरू करने को तैयार हूं। लेकिन अगर आप तख्तियां और नारेबाजी करना चाहते हैं, तो 3 बजे के बाद ये सब करने का अधिकार इस सदन से बाहर होगा। इस तरीके से सदन नहीं चल सकता। देश की जनता चाहती है कि यह सदन चले। अंतिम बार आग्रह कर रहा हूं।’ जिसके बाद उन्होंने कहा कि सदन की मर्यादा रखना सदस्यों की जिम्मेदारी है। उन्होंने चेतावनी भी दी कि जो सदस्य तख्तियां लेकर यहां आएंगे, उन्हें सदन की कार्यवाही में शामिल होने नहीं दिया जाएगा। इसके बाद कार्यवाही 3 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें