Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

स्वतंत्र देव सिंह ने दिया इस्तीफा, बीजेपी किस पर खेलेगी दांव?

लखनऊः उत्तर प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष के पद पर तीन साल का सफर पूरा करने के बाद बुधवार को स्वतंत्र देव सिंह ने संगठन की कमान छोड़ दी है। जिसके चलते उन्होंने अपना इस्तीफा बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा को भेज दिया है। वहीं सियासी तौर से देश के सबसे मुख्य प्रदेश में नए बीजेपी के सेनापति को लेकर चर्चा तेज हो गई है। बता दें कि स्वतंत्र देव सिंह का जो भी उत्तराधिकारी होगा, उसी के नेतृत्व में 2024 के लोकसभा चुनाव होंगे।

- Advertisement -

प्रदेश अध्यक्ष बनाने के 20 साल के सियासी पैटर्न  

वहीं, यूपी की सियासत में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष बनाने के 20 साल के सियासी पैटर्न को देखें तो किसी ब्राह्मण समुदाय के हाथों में कमान दिए जाने की सबसे अधिक संभावना दिख रही है, जिसके चलते कई ब्राह्मण नेताओं के नाम चर्चा में हैं। वहीं, पार्टी का पूरा फोकस 2024 के लोकसभा चुनाव पर है। बता दें कि सूबे के सियासी और जातीय समीकरण को देखते हुए दलित और ओबीसी समुदाय में में से किसी को संगठन की कमान सौंपने के अनुमान लगाए जा रहे हैं।

क्या ब्राह्मण चेहरे को मिलेगी प्रदेश की कमान
आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष के लिए ब्राह्मण समुदाय से जिन नामों पर चर्चा तेज है, उसमें पूर्व उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा, पूर्व ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा, कन्नौज के सांसद एवं प्रदेश महामंत्री सुब्रत पाठक, अलीगढ़ के सांसद सतीश गौतम, नोएडा के सांसद डॉ. महेश शर्मा और प्रदेश उपाध्यक्ष विजय बहादुर पाठक प्रमुख दावेदार माने जा रहे हैं।

 

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें