Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

सिद्धार्थनगरः मंदिर के सामने पानी की टंकी बनाने को लेकर ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

Siddharthanagar: सिद्धार्थनगर जिले से बड़ा मामला सामने आया है। मामला तहसील क्षेत्र डुमरियागंज के परसा पंडित गांव का है। जहां लोगों ने एकजुट होकर मंदिर के सामने पानी की टंकी बनाने को लेकर प्रदर्शन किया। बता दें ग्रामीणों ने आरोप लगाते हुए कहा कि मेरे गांव में समय माता और काली माता का मंदिर है। जहां पर पूरे गांव वाले सच्ची श्रद्धा से पूजा-अर्चना करते हैं, और यहां पर समय-समय पर धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता है।

- Advertisement -

जिसको लेकर ग्रामीणों का कहना है कि अगर पानी का टंकी मंदिर के सामने ग्राम सभा की जमीन पर बनाया जाता है, तो पूरे गांव वालों के धार्मिक आस्था को चोट पहुंचेगा। यहां पर कोई धार्मिक आयोजन नहीं किया जा सकेगा। क्योंकि जो भूमि ग्राम सभा की छूटी हुई है। जिसमें यह सारे आयोजन किए जा रहे हैं। वहीं जल निगम द्वारा पानी की टंकी बनाकर यहां पर बाउंड्री वाल लगा दिया जाएगा। जिससे यहां की जमीन जल निगम के कब्जे में आ जाएगी फिर गांव वाले कहां जाएंगे।

वही गांव वालों ने इस मामले को लेकर उप जिला अधिकारी डुमरियागंज से शिकायत की थी। जिसके चलते तहसीलदार डुमरियागंज ने मौके पर आकर निरीक्षण किया, और देख कर चले गए। वहीं इस पर कोई कार्यवाही नहीं की गई। बता दें कि गांव वालों का कहना है कि मेरे गांव में ग्राम सभा की बहुत सी जमीन  खाली पड़ी हैं। लेखपाल और प्रधान की मिली भगत से जल्दबाजी में मंदिर के सामने वाली जमीन को चिन्हित कर पानी की टंकी के लिए दे दिया गया है। यह बहुत ही गलत हो रहा है।

आपको बता दें कि गांव वाले एकजुट होकर कह रहे हैं कि मेरे गांव में बहुत सारी जमीन खाली है। लेखपाल अगर चाहें तो उस जमीन को चिन्हित कर दे सकते हैं। अगर उनको जमीन नहीं मिल रही है, तो हमारी जमीन ले ले। हमको सरकार की तरफ से मुआवजा दिलवा दें। उस जमीन पर जल निगम द्वारा पानी की टंकी बनाई जाए। जिससे हमारे धार्मिक आयोजनों में बाधा ना हो ना ही हमारे धार्मिक आस्था को ठेस पहुंचे।

बता दें कि ग्रामीणों का आरोप है कि तहसीलदार डुमरियागंज के द्वारा उन्हें धमकाया जा रहा है, कि अगर आप लोग सरकारी काम में बाधा डालेंगे तो आपके ऊपर मुकदमा लिख कर आप को जेल भेज दिया जाएगा। वहीं तहसीलदार डुमरियागंज के इस धमकी से ग्रामीण दहशत में हैं, और जिम्मेदार अधिकारियों से गुहार लगा रहे हैं कि हमें इंसाफ चाहिए।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें