Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

शुक्रवार अवकाश विवादः हिन्दू संगठन की मांग, मंगलवार को यूपी में हो अवकाश

लखनऊः बिहार और झारखंड के कई जिलों में कुछ सरकारी स्कूलों में शुक्रवार को छुट्टी रहती है। और रविवार को स्कूल खुलते हैं। जिसे लेकर अब यूपी के हिंदू संगठनों ने मोर्चा खोल दिया है। जानकारी के मुताबिक अखिल भारतीय हिंदू महासभा ने अब यूपी के स्कूलों में मंगलवार को छुट्टी दिए जाने की मांग की है। जिसको लेकर हिंदू महासभा ने प्रदर्शन की भी चेतावनी दी है।

- Advertisement -

प्रदेश के स्कूलों में मंगलवार को की जाए छुट्टी

बता दें कि यूपी में अखिल भारतीय हिंदू महासभा ने सरकार से मांग करते हुए कहा है कि, प्रदेश के स्कूलों में मंगलवार की छुट्टी की जाए। वहीं प्रदेश में हिंदू आबादी अधिक है। इसलिए स्कूलों में मंगलवार का ऑफ दिया जाए। साथ ही हिंदू महासभा ने ‘हिंदू कैलेंडर’ के उपयोग करने की मांग भी की है।

हिंदू संगठन करेंगे प्रदर्शन

आपको बता दें कि अखिल भारतीय हिंदू महासभा ने कहा है कि अपनी इस मांग के लिए हिंदू संगठन प्रदर्शन करेंगे, और प्रशासन को ज्ञापन सौंपेगा। वहीं अखिल भारतीय हिंदू महासभा की मांग में स्कूलों में संस्कृत शिक्षा देने और गुरुकुल खोले जाने की मांग भी की गई है। बता दें कि हिंदू महासभा का कहना है कि बिहार में अल्पसंख्यों की आबादी वाले इलाकों के स्कूलों में शुक्रवार की छुट्टी की जाती है। इसलिए यूपी के स्कूलों में मंगलवार को छुट्टी दी जाए।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें