Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

कासगंजः गंगा ने दिखाया रौद्र रूप, घर छोड़ने को मजबूर ग्रामीण

कासगंजः जिले में लगातार हो रही बारिश से नदियों के जलस्तर में वृद्धि हुई है। वहीं गंगा नदी में भी जलस्तर हर रोज बढ़ रहा है। बता दें कि हरिद्वार बैराज और बिजनौर बैराज से लगातार पानी छोड़े जाने के कारण नरोरा बैराज पर दबाव बढ़ रहा है। जिसके चलते नरोरा बैराज से भी हर रोज लगभग एक लाख क्यूसेक पानी गंगा में छोड़ा जा रहा है।

- Advertisement -

इसके कारण गंगा नदी के तटवर्ती गांव गंगा की बाढ़ की जद में है। कासगंज जनपद के पटियाली तहसील के गांव बरौना,  बतौली में भी गंगा अपना रौद्र रूप दिखा रही है। गंगा का पानी इन गांव के भीतर प्रवेश कर गया है गंगा का जलस्तर बढ़ता देख ग्रामीणों ने अपने खलिहान खाली कर दिए हैं। खलिहानों में लगे भूसे की बुर्जी और उपलों भंडारण खाली कर, लोग ऊंचे स्थानों पर ले जाकर इनको सुरक्षित कर रहे हैं।

आपको बता दें कि सिंचाई विभाग के एक्सईएन अरुण कुमार के मुताबिक हरिद्वार और बिजनौर बैराज से हर रोज 1लाख क्यूसेक से ज्यादा पानी छोड़ा जा रहा है,  जिससे नरोरा बैराज से भी एक लाख के आसपास पानी का डिस्चार्ज लगातार किया जा रहा है। कछला में गंगा नदी पर बने गेज मीटर पर 25 सेंटी मीटर जलस्तर में वृद्धि दर्ज की गई है।

वहीं कासगंज जनपद कीपैड पटियाली तहसील के गांव बरौना बतौली में गंगा का कटान जारी है लोगों को गंगा के कटान और जल स्तर में वृद्धि को लेकर चेतावनी जारी कर दी गई है साथ ही सिंचाई विभाग तटबंध बनाकर कटान को रोकने के लिए भरसक प्रयास कर रहा है।

बता दें कि कासगंज की जिला अधिकारी हर्षिता माथुर और पुलिस अधीक्षक बीबी जीपीएस मूर्ति ने कटान प्रभावित गांव बरौना का जाकर निरीक्षण किया जिलाधिकारी ने सिंचाई विभाग को चौकसी बरतने और बाढ़ नियंत्रण चौकी को मुस्तैद रहने के दिशा निर्देश दिए हैं।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें