Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

स्वतंत्रता दिवस पर SBI का ग्राहको को बड़ा झटका, MCLR में 20 बेसिस प्वाइंट की बढ़ोतरी

नई दिल्लीः आजादी के 75 साल पूरे होने पर पूरा भारत अमृत महोत्सव मना रहा है। इसी बीच देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने अपने ग्राहकों को जोरदार झटका दिया है। दरअसल, SBI ने अपनी मार्जिनल कॉस्ट बेस्ड लेंडिंग रेट में 20 बेसिस प्वाइंट की बढ़ोतरी की है। इसके बाद बैंक से कर्ज लेना और भी महंगा हो जाएगा। बता दें कि ये नई दरें 15 अगस्त 2022 से लागू होंगी।

- Advertisement -

आपको बता दें कि स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की वेबसाइट के मुताबिक, विभिन्न टेन्योर के लोन के लिए एमसीएलआर दरों में बढ़ोतरी किया गया है। वहीं बैंक की ओर से ये फैसला भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा रेपो रेट में बढ़ोतरी करने के बाद लिया गया है। गौरतलब है कि महंगाई को नियंत्रण में करने के लिए इस महीने की शुरुआत में आरबीआई ने रेपो रेट में 50 बेसिस प्वाइंट की बढ़ोतरी की थी।

जानकारी के मुताबिक स्टेट बैंक के कर्ज की ब्याज दरों में बढ़ोतरी के बाद अब एक रात से तीन महीने की अवधि के लिए MCLR दर 7.15 फीसदी से बढ़कर 7.35 फीसदी हो गई है। जबकि, छह महीने की अवधि के लोन पर इसे 7.45 फीसदी से बढ़ाकर 7.65 फीसदी कर दिया गया है। बता दें कि एक साल के लोन पर MCLR दर 7.50 फीसदी के बजाय 7.70 फीसदी और दो साल के टेन्योर के लिए 7.70 फीसदी से 7.90 फीसदी कर दी गई है। इसके अलावा तीन साल की अवधि के लिए यह दर 7.80 फीसदी की जगह 8.00 फीसदी हो गई है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें