Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

यूपीः बारिश के इंतजार में बेहाल हुए किसान, प्रदेश में सूखे के हालात

लखनऊः अगस्त का आधा महीना बीत चुका है, लेकिन उत्तर प्रदेश के कई जिलों में अभी भी उम्मीद के मुताबिक बारिश नहीं हो पाई है। वहीं कम बारिश के चलते धान की फसल बर्बाद होने की कगार पर है। बता दें कि पूर्वांचल सहित प्रदेश के कई जिलों में सूखे के आसार दिखने लगे हैं। जानकारी के अनुसार चंदौली से लेकर आजमगढ़,गोरखपुर, देवरिया,बलिया रायबरेली और सुल्तानपुर तक के किसान बढ़िया बारिश ना होने की वजह से परेशान हैं।

- Advertisement -

गोरखपुर में भी सूखे के आसार
बता दें कि बारिश ना होने के चलते गोरखपुर जिले में किसानों के चेहरे पर मायूसी साफ दिख रही है। वहीं खेतों में दरारें पड़ चुकी हैं। जिसको लेकर जिला कृषि अधिकारी ने कहा कि अगर आगे भी मौसम ऐसे रहा तो जिला सूखाग्रस्त घोषित हो सकता है। वहीं अब तक जिले में सिर्फ 56 प्रतिशत ही बारिश हुई है।

एक दो दिन में हुई बारिश तो संभल जाएगी स्थिति

आपको बता दें कि यहां के पिपराइच के रहने वाले किसान रामनारायण विश्वकर्मा कहते हैं कि अगर अभी एक-दो दिनों में बारिश होती है, तो स्थिति को संभाला जा सकता है, वर्ना किसानों को भारी नुकसान हो सकता है। वहीं, किसान बालकिशन यादव बताते हैं कि बहुत जरूरी है। बारिश जल्द से जल्द हो जाए। सिंचाई से फसलों को उतना फायदा नहीं पहुंचेगा। बरसात के पानी से ही फसल को बचाया जा सकेगा। जो किसान सिर्फ खेती करके अपना जीवनयापन करते हैं। उनके लिए सूखे की स्थिति काफी बड़ा संकट लेकर आएगी।

 

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें