Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

चीन ने नेपाल का छोड़ा साथ, तो भारत के साथ डील कर ली पक्की

नई दिल्लीः चीन से जब नेपाल को दो बड़े पावर प्रोजेक्ट्स में झटका मिला, तो अब नेपाल ने उन प्रोजेक्ट्स को लेकर भारत के साथ डील पक्की कर ली है। जानकारी के मुताबिक नेपाल के पश्चिमी क्षेत्र में बन रहे दो पावर प्रोजेक्ट्स को पहले चीनी कंपनियां बना रही थीं। लेकिन बाद में किसी वजह से चीन की कंपनियों ने इससे अपने हाथ पीछे खींच लिए। जिसके बाद अब दोनों प्रोजेक्ट्स को लेकर नेपाल और भारत के बीच बात आगे बढ़ गई है।

- Advertisement -

NHPC और नेपाल इनवेस्टमेंट बोर्ड ने किया एग्रीमेंट साइन

बता दें कि नेपाल के इन दोनों हायड्रो प्रोजेक्ट्स को बनाने के लिए भारत की सरकारी कंपनी नेशनल हायड्रो पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड और नेपाल इनवेस्टमेंट बोर्ड ने एग्रीमेंट साइन कर लिया है। जिसको लेकर नेपाल के प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा के पड़ोसी देश भारत के साथ पावर सेक्टर में पार्टनरशिप को बढ़ाने के फैसले के बाद यह एग्रीमेंट साइन किया गया है।

एनएचपीसी के साथ और भी प्रोजेक्ट्स पर साथ काम करने की आशा

आपको बता दें कि नेपाल इन्वेस्टमेंट बोर्ड के चीफ सुशील भट्टा ने एनएचपीसी को लेकर कहा कि NHPC का इस तरह के प्रोजेक्ट्स को विकसित करने में अच्छा रिकॉर्ड रहा है। जिसको लेकर उन्होंने आगे कहा कि भविष्य में एनएचपीसी के साथ और भी प्रोजेक्ट्स पर साथ काम करने की आशा है। वहीं, एनएचपीसी लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर अभय कुमार सिंह ने कहा कि जब हम किसी भी प्रोजेक्ट को पूरा करने के लिए जुटते हैं, तो उसे पूरा जरूर करते हैं।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें