Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

बलरामपुरः राज्य मंत्री सतीश चंद्र शर्मा ने सेमिनार को किया संबोधित, गिनाई मोदी सरकार की उपलब्धियां

बलरामपुरः प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जनप्रतिनिधि के रूप में 20 वर्षों के कार्यकाल पर आधारित मोदी@20 पुस्तक को लेकर बलरामपुर जिले के नगर में स्थित एमएलके पीजी कालेज आडीटोरियम में प्रबुद्ध वर्ग की संगोष्ठी का आयोजन किया गया। जिसके मुख्य वक्ता राज्यमंत्री सतीश चन्द्र शर्मा रहे। उन्होंने MLK PG COLLEGE में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित किया। उन्होंने आमजन तक सरकार द्वारा लागू योजनाओं का लाभ पहुंचाने को अधिकारियों व नेताओं पर जोर डाला।

- Advertisement -

बता दें कि राज्य मंत्री सतीश चंद्र शर्मा ने एमएलके महाविद्यालय सभागार में मोदी@20 कार्यक्रम का दीप जलाकर शुभारंभ किया। कार्यक्रम में बड़ी संख्या में प्रबुद्ध वर्ग एवं जन सामान्य उपस्थित रहे। इस अवसर पर खाद्य एवं रसद राज्य मंत्री सतीश चंद्र शर्मा ने “ड्रीम मीट डिलीवरी” पुस्तक सभी लोगों के लिए प्रेरणादायी है।

प्रधानमंत्री के कार्यकाल के बारे में बहुत लोगों ने लिखा और उनकी उपलब्धियों के बारीकियों को समझा । 2014 से पहले उन्होंने गुजरात में मुख्यमंत्री रहते हुए, उन्होंने जो कार्य किया। उसने गुज़रात को वहां के विकास माडल को दुनिया भर में चर्चा में ला दिया और 2014 में जब देश निराशा के दौर से गुजर रहा था। तब देश की जनता ने जो जनादेश दिया।

जनता ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जैसे करिश्माई व्यक्तित्व को दुनिया भर के सामने चर्चा में ला दिया और उनके गुजरात के विकास माडल पर मुहर लगा दी। राज्यमंत्री ने कहा कि मोदी ने गरीबी को देश से मिटाने के लिए बिना किसी भेदभाव के अंतर्गत अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति के लिए जनधन योजना, उज्जवला योजना, शौचालय, पीएम आवास, पीएम किसान सम्मान निधि आदि की सौगात देकर गरीबों, शोषितों, वंचितों, महिलाओं किसानों का जीवन स्तर सुधारने का काम किया।

आपको बता दें कि उन्होंने कहा कि मोदी@20 पुस्तक में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के व्यक्तिगत और प्रशासनिक क्षमताओं का वर्णन है कि किस प्रकार उन्होंने इसका उपयोग करते हुए देश की दिशा और दशा सुधारने का कार्य किया। राज्यमंत्री ने कहा कि यह पुस्तक एक ऐसे व्यक्ति को परिभाषित करती है, जिसने भारत के गौरव को पुनर्स्थापित करने का कार्य किया है।

मंत्री सतीश चंद्र मिश्रा ने कहा कि खाद्य एवं रसद विभाग ने प्रदेश में ऐतिहासिक और क्रांतिकारी कार्य किया है और 3 करोड़ 67 लाख राशन कार्ड धारकों को फायदा पहुँचाया है। प्रदेश के 15 करोड़ लोगों को मुफ्त में राशन देने का कार्य किया है। उन्होंने कहा कि सरकार ने सिंगल स्टेज के तहत राशन डीलरों को सीधे राशन उपलब्ध कराने का काम किया है।

 

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें