Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

अब गाड़ी में नहीं लगाना होगा fastag, नंबर प्लेट से ही हो जायेगा टोल टैक्स वसूल

केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने कहा है कि अब बिना fashtags के ही वाहनों से टोल टैक्स की वसूली की जाएगी। यह वसूली ऑटोमेटिक नंबर प्लेट रीडर कैमरों के जरिये की जाएगी। टोल प्लाजा हटाये जायेंगे और उनके जगह पर आटोमेटिक नंबर प्लेट रीडर कैमरे लगाए जायेंगे।

- Advertisement -

जल्द ही नागरिको को fashtags के झंझट से छुटकारा मिलने वाला है। और highways टोल प्लाजा भी नज़र नहीं आएंगे। अब जैसे ही कोई गाड़ी highways से गुजरेगी तो वहाँ पर लगे आटोमेटिक नम्बर प्लेट रीडर कैमरे आपके गाड़ी का नंबर रीड कर लेंगे और आपके बैंक अकाउंट से टैक्स की वसूली हो जयेगी। इसकी जानकारी खुद सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने साझा की है।

पायलट प्रोजेक्ट के रूप में है काम जारी

सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने बताया है कि इस योजना पर पायलट प्रोजेक्ट के रूप में काम जारी है। उन्होंने कहा कि इस योजना को लागू करने के लिए कानूनी संशोधन पर भी विचार किया जाएगा।

समय की बचत के साथ लम्बी लाइनों से मिलेगी राहत

टोल टैक्स की वसूली के लिए fashtag आ जाने के बाद समय की बचत और लम्बी लम्बी लाइनों से कभी हद तक राहत मिली है। लेकिन ऑटोमेटिक नंबर प्लेट रीडर कैमरों के आ जाने के बाद बिलकुल भी समय खर्च नहीं होगा और लम्बी लम्बी लाइनों से पूरी तरह से छुटकारा मिल जायेगा। अभी की बात करें तो अभी हाईवे पर करीब 40,000 करोड़ रुपये के कुल टोल टैक्स में 97 फीसदी कलेक्शन FASTags से हो रहा है। जबकि, तीन फीसदी टैक्स कैश या कार्ड के जरिए वसूला जा रहा है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें