Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

उत्तर प्रदेशः भाजपा को मिला नया मुखिया, कैबिनेट मंत्री भूपेंद्र चौधरी को मिली प्रदेश अध्यक्ष पद की कमान

लखनऊः उत्तर प्रदेश में भाजपा ने गुरुवार को नए प्रदेश अध्यक्ष के नाम का ऐलान कर दिया है। जानकारी के मुताबिक प्रदेश अध्यक्ष की रेस में कैबिनेट मंत्री भूपेंद्र चौधरी का नाम सबसे ऊपर चल रहा था। जिसके चलते बीजेपी ने भूपेंद्र चौधरी के नाम को प्रदेश अध्यक्ष के तौर पर अधिकारिक रूप से घोषणा कर दी है। बता दें कि यूपी बीजेपी की कमान अब तक स्वतंत्र देव सिंह के हाथों में थी। लेकिन विधानसभा चुनाव के बाद उन्हे सीएम योगी के नेतृत्व वाली सरकार में मंत्री बनाया गया है। बता दें कि भूपेंद्र चौधरी ने बुधवार को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से दिल्ली में मुलाकात की थी।

- Advertisement -

क्षेत्रीय संतुलन बनाने की कोशिश

दरअसल, बीजेपी पश्चिमी यूपी में क्षेत्रीय संतुलन बनाने की कोशिश में जुटी हुई है। वहीं सीएम योगी खुद पश्चिमी यूपी से आते हैं। ऐसे में भूपेंद्र चौधरी को प्रदेश अध्यक्ष बनाकर बीजेपी पूरे राज्य में पिछड़े वोट बैंक को साधना चाहती है। बता दें कि भूपेंद्र चौधरी को अमित शाह का करीबी भी माना जाता है।

2024 के लोकसभा की तैयारी में जुटी बीजेपी

आपको बता दें कि बीजेपी 2024 के लोकसभा की तैयारी में अभी से जुट गई है। ऐसे में पश्चिमी यूपी से किसी जाट नेता को प्रदेश अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी देकर 2014 के नतीजे को दोहराने की कोशिश की जा रही है। आपको बता दें कि 2014 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने यूपी में 80 में से 71 सीटों पर जीत दर्ज की थी। वहीं 2017 के विधानसभा चुनाव में भी पार्टी ने शानदार प्रदर्शन किया था। हालांकि, 2019 के लोकसभा चुनाव में सपा-बसपा गठबंधन के सामने भाजपा को पश्चिमी यूपी में झटका लगा था।

 

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें