Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

31 अगस्त को सेवानिवृत्त हो रहे ACS गृह अवनीश अवस्थी, कौन बनेगा अगला मुखिया?

लखनऊ डेस्क

- Advertisement -

अपर मुख्य सचिव गृह (Additional Chief Secretary Home) अवनीश कुमार अवस्थी ( Avnish Kumar Awasthi) 31 अगस्त को रिटायर हो रहे हैं। उनके सेवा विस्तार की भी अटकलें हैं। लेकिन, अभी तक केंद्र से इसे लेकर कोई पत्राचार प्रदेश सरकार से नहीं किया गया है। इस वजह से सेवा विस्तार की संभावना भी कम बताई जा रही है। अब दो दिन बाद गृह विभाग का मुखिया कौन रहेगा इसको लेकर सस्पेंस बना हुआ है।

Additional Chief Secretary Home Avnish Kumar Awasthi

सूत्रों का कहना है कि मौजूदा अवस्थी को एक वर्ष के सेवा विस्तार (Service Extension) देने की प्रक्रिया शुरू की गई थी, लेकिन शीर्ष स्तर पर इस पर सहमति नहीं बन सकी। जिसके बाद अब तीन महीने के सेवा विस्तार के कयास लगाए जा रहे हैं। निर्णय केंद्र से होना है, इसलिए यहां कोई भी अधिकारी बोलने को तैयार नहीं है।

वहीं अगर अवस्थी को सेवा विस्तार नहीं मिला तो गृह विभाग का अगला मुखिया कौन होगा, इसके भी कयास लगाए जाने शुरू हो गए हैं। चर्चा है कि एसीएस स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद, बेसिक शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव दीपक कुमार, सूचना विभाग के प्रमुख सचिव संजय प्रसाद और नगर विकास के प्रमुख सचिव अमृत अभिजात में से किसी एक को गृह विभाग की कमान सौंपी जा सकती है। हालांकि असली तस्वीर 31 अगस्त या एक सितंबर को ही फाइनल होगी।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें