Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

यूपी बीजेपी ने शुरू की 2024 के आम चुनावों की तैयारी, 70% पदाधिकारियों को बदलने का फैसला

UP:भारतीय जनता पार्टी की उत्तर प्रदेश इकाई(UP BJP) ने 2024 के आम चुनावों से पहले अपने 70% पदाधिकारियों को बदलने का फैसला किया है। भूपेंद्र चौधरी के भाजपा के नए प्रदेश अध्यक्ष का पद संभालने के बाद कई बदलाव किए जा रहे हैं। संगठन के निवर्तमान महासचिव सुनील बंसल और प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने पदाधिकारियों का आभार जताया। अब जबकि दोनों राज्य संगठन का हिस्सा नहीं हैं, पुराने चेहरों को बदला जाएगा और बड़ी संख्या में ऐसे चेहरों को शामिल किया जाएगा जो या तो नए हैं या किनारे कर दिए गए हैं।
सूत्रों के मुताबिक, इन बदलावों के साथ डेढ़ महीने के अंदर UP BJP का पुनर्गठन किया जाएगा। प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह और महासचिव संगठन धर्मपाल सिंह ने कवायद शुरू कर दी है। सबसे पहले, जो लोग सरकार और संगठन दोनों का हिस्सा हैं, उन्हें बदला जाएगा।

- Advertisement -

लोकसभा चुनाव के लिए टिकट मांगने वाले नहीं होंगे पदाधिकारी-UP BJP

पार्टी ऐसे पदाधिकारी नहीं चाहती जो लोकसभा चुनाव के लिए टिकट मांगें। भाजपा उन लोगों को भी तरजीह देगी जो लंबे समय से दरकिनार किए गए थे। साथ ही कुल 18 उपाध्यक्ष हैं, जिनमें से अरविंद कुमार शर्मा और दयाशंकर सिंह मंत्री होने के कारण टीम में नहीं होंगे. कुछ उपाध्यक्षों को महामंत्री बनाया जा सकता है। इनमें पंकज सिंह और बृज बहादुर का नाम प्रमुख है। ऐसा माना जाता है कि वर्तमान उपाध्यक्ष के साथ, केवल छह उपाध्यक्ष ही दूसरे कार्यकाल के लिए रह सकते हैं। इसके अलावा भाजपा युवा मोर्चा, महिला मोर्चा, अल्पसंख्यक मोर्चा समेत अन्य मोर्चों पर बड़े बदलाव किए जाएंगे। इसके साथ ही भाजपा के महत्वपूर्ण विभागों में अहम बदलाव कर नए महासचिव संगठन और नए प्रदेश अध्यक्ष बीजेपी के लिए लोकसभा चुनाव 2024 के लिए नई टीम बनाएंगे।

रिपोर्ट-मानवेन्द्र सिंह

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें