Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

लेवाना अग्निकांड के बाद ऐक्शन में LDA, लखनऊ का SSJ इंटरनेशनल होटल फिर से हुआ सील

लखनऊ डेस्क

- Advertisement -

उत्तर प्रदेश (UP) की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में चार साल पहले होटल विराट (Hotel Virat) के साथ ही बगल के जिस होटल एसएसजे इंटनेशनल (SSJ International) में आग लगी थी उसे दोबारा सील कर दिया गया। लखनऊ विकास प्राधिकरण (LDA) के प्रवर्तन अधिकारी राजीव कुमार (Enforcement Officer Rajeev Kumar) ने होटल एसएसजे इंटरनेशनल को सील करने के आदेश जारी कर दिए हैं। इससे पहले होटल लेवाना (Hotel Levana) में आग लगने के बाद एलडीए ने सील कर दिया था।

 

बता दें होटल एसएसजे इंटरनेशनल (Hotel SSJ International) चारबाग में होटल विराट के बगल ही स्थित है। साल 2018 में होटल विराट में लगी आग के कारण एसएसजे इंटरनेशनल भी जल गया था। इस हादसे में सात लोगों की मौत हो गई थी। होटल विराट को एलडीए ने बुलडोजर से ध्वस्त कर दिया था। जबकि होटल एसएसजे इंटरनेशनल को स्वत: शमन योजना की एक पॉलिसी बनाकर एलडीए के अफसरों ने साल 2020 में दोबारा बनाने की मंजूरी दे दी थी। हालांकि इसके लिए भू-उपयोग परिवर्तन, फायर एनओसी जैसी प्रक्रियाओं की अनदेखी की गई थी। वहीं होटल लेवाना अग्निकांड (Hotel Levana Fire Accident) के बाद जब हादसे का शिकार पुराने होटलों की जांच शुरू हुई तो पता चला कि होटल एसएसजे इंटरनेशनल भी बनकर दोबारा तैयार हो गया है। इस होटल को अगले महीने ही शुरू करने की तैयारी थी।

आपको बताते चलें कि होटल एसएसजे इंटरनेशनल मामले की जांच के आदेश लखनऊ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष डा. इंद्रमणि त्रिपाठी (Vice President Dr. Indramani Tripathi) ने दिए थे। इसके बाद जोन छह के विहित प्राधिकारी राजीव कुमार ने शुक्रवार सुबह होटल एसएसजे इंटरनेशनल को सील करने के आदेश जारी कर दिए। नाका पुलिस और प्रवर्तन दस्ते के साथ इस होटल को सील कर दिया गया।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें