Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

यूपी और उत्तराखण्ड में मदरसों के सर्वे पर ओवैसी का बड़ा बयान, बोले मुसलमानों को टारगेट करने की कोशिश

AIMIM के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन उवैसी(Asaduddin Uwaisi) ने कहा कि सरकार उत्तर प्रदेश और उत्तराखण्ड में मदरसों की जाँच को जरिया बनाकर मुसलमानों को टारगेट करने का काम कर रही है। इसके अलावा उन्होंने कहा कि आरएसएस के स्कूलों की भी जाँच होनी चाहिये।

- Advertisement -

यूपी में मदरसों के सर्वे का आदेश होने के बाद अब उत्तराखण्ड सरकार ने भी गैर मान्यता प्राप्त मदरसों की जाँच का आदेश दिया है। सरकार का कहना है कि सरकार इस सर्वे के जरिये मदरसों में बुनियादी सुविधाओं की जाँच करेगी। वहीं AIMIM के चीफ असदुद्दीन उवैसी(Asaduddin Uwaisi) ने सरकार के इस कदम को गलत बताया है और उन्होंने कहा है कि सरकार इस सर्वे के जरिये मुसलमानों को टारगेट कर उन्हें परेशान करने का काम कर रही है। उवैसी(Asaduddin Uwaisi) ने ये भी कहा कि सरकार को मदरसों के कामकाज में दखल देने का कोई अधिकार नहीं है क्योंकि ये निजी मदरसे हैं। और अर्टिकल 30 के तहत संविधान ने इनको अधिकार प्रदान किया है।

बता दें कि उत्तर प्रदेश सरकार ने कहा था कि मदरसों में शिक्षकों की संख्या, पाठयक्रम और बुनियादी सुविधाओं की जानकारी के लिए मदरसों का सर्वेक्षण करायेगी। अब इसी के चलते उत्तराखण्ड सरकार ने भी फैसला ले लिया है कि अब वह भी मदरसों का सर्वेक्षण करवायेगी।

Report:Manvendra singh

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें