Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

लखीमपुर में घर से सगी बहनों को उठाकर ले गये दरिंदे, घर से दूर फंदों पर लटके मिले शव

लखीमपुर:लखीमपुर(Lakhimpur) जिले के निघासन थाना क्षेत्र के एक गाँव में बुधवार की शाम अनुसूचित जाति की दो सगी बहनों को कुछ दरिंदे घर से जबरन उठाकर ले गये। जब गाँव वाले लड़कियों की तलाश के लिए निकले तो घर से कुछ ही दूर पर दोनों लड़कियों के शव फंदे से लटके मिले।

- Advertisement -

लड़कियों की माँ ने बताया कि बुधवार की शाम करीब 5 बजे एक पड़ोसी और 3 अन्य लोग जबरन हमारी बेटियों को मोटरसाइकिल पर बिठाकर ले गए। माँ कहना है कि मैंने शोर मचाते हुए बाइक का पीछा करने की कोशिश की लेकिन उन्होंने मुझे भी धक्का मारकर गिरा दिया। माँ का शोर सुनकर सभी गाँव वाले इकट्ठा हो गये और आरोपियों की तलाश करने लगे। उसके एक घण्टे बाद गाँव के ही एक खेत में दोंनो बहनों का शव खैर के पेड़ से लटका मिला। माँ के अनुसार दरिंदे लड़कियों को तब अगवा करके ले गए थे जब दोनों बेटियाँ घऱ के बाहर लगी चारा मशीन पर चारा काटने गयी थीं।

लड़कियों की माँ का कहना है, कि पड़ोसी गाँव के तीनों आरोपी इससे पहले भी यहाँ पड़ोस के एक घर में आते रहते थे और हमारे घर का चक्कर भी काटते रहते थे। लेकिन हमने कभी ऐसा नहीँ सोचा था कि ये लोग ऐसा कर देंगे।

बता दें कि अनुसूचित जाति का यह परिवार गाँव की बस्ती से कुछ दूर गन्ने के खेतों के आसपास रहता है। बुधवार की शाम जब यह घटना हुई तब बेटियों के पिता धान काटने गये थे। और घर पर उनकी बीमार पत्नी और दो नाबालीग बेटियाँ थी। बड़ी बेटी हाईस्कूल और छोटी बेटी कक्षा आठवीं में पढाई कर रही थी। इसके अलावा दो बेटे घर की आर्थिक सुधारने के लिए दिल्ली में मजदूरी का काम करते हैं।

मुख्य आरोपी छोटू, जुनैद, सुहेल समेत छह हुए गिरफ्तार, मुठभेड़ में जुनैद को लगी गोली

पुलिस अधीक्षक संजीव सुमन ने बताया कि अरोपी बहला फुसलाकर लड़कियों को ले गये और दुष्कर्म किया। इसके बाद जब लड़कियों ने शादी के लिए दबाव बनाया तब आरोपियों ने मिलकर हत्या कर दी। संजीव ने आगे बताया कि दुष्कर्म के बाद इस घटना को 6 लोगों ने अंजाम दिया। नामजद छोटू सहित 6 आरोपी गिरप्तार किए गये हैं। इसके अलावा एक आरोपी जुनैद को पुलिस मुठभेड़ में पैर में गोली भी लगी है। पुलिस ने पॉक्सो एक्ट और संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।

 

 

Report:Manvendra singh

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें