Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

बीएसएफ ने भारत-बांग्लादेश सीमा पर 39 लाख रुपये के मोबाइल जब्त किए, जानिये पूरा मामला

सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने भारत-बांग्लादेश अंतरराष्ट्रीय सीमा (आईबी) के पास पश्चिम बंगाल के मालदा जिले में 39,29,000 रुपये मूल्य के मोबाइल फोन जब्त किए हैं। बॉर्डर आउट पोस्ट सुखदेवपुर में तैनात दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के तहत बीएसएफ की 70 बटालियन के जवानों ने शुक्रवार देर रात अंतरराष्ट्रीय सीमा (आईबी) पर 359 मोबाइल फोन की एक खेप जब्त की। बीएसएफ के खुफिया सूत्रों से प्राप्त सटीक जानकारी के आधार पर जब्ती की गई थी, बीएसएफ ने कहा, “बॉर्डर आउट पोस्ट सुखदेवपुर के उसके सैनिकों ने देखा कि जब बल वहां पहुंचा तो लगभग 10 से 12 संदिग्ध तस्कर बंडलों के साथ बाड़ की ओर बढ़ रहे थे।”

- Advertisement -

बीएसएफ ने कहा, ‘लेकिन जवानों को अपनी ओर आते देख तस्कर घने अंधेरे और झाड़ियों का सहारा लेकर भाग गए। इसके बाद जवानों ने विशेष तलाशी अभियान चलाया, तलाशी के दौरान बाड़ के पास मिट्टी के गड्ढे में आठ बैग बरामद हुए। बरामद बैग को खोलने पर विभिन्न कंपनियों के मोबाइल फोन मिले। जब्त किए गए मोबाइल फोन की अनुमानित कीमत 39,29,000 रुपये है।

बीएसएफ के इनपुट के मुताबिक इस तस्करी में शामिल कई भारतीय तस्करों के नाम सामने आए हैं, जो इस तस्करी में शामिल थे। उन सभी तस्करों के खिलाफ बैष्णबनगर पुलिस स्टेशन में प्राथमिकी दर्ज की गई है और जो मोबाइल फोन जब्त किए गए हैं उन्हें भी आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए संबंधित पुलिस स्टेशन को सौंप दिया गया है.

70वीं बटालियन के कमांडिंग ऑफिसर ने बताया कि भारत-बांग्लादेश सीमा पर तस्करी को रोकने के लिए बीएसएफ सख्त कदम उठा रही है, जिससे तस्करी जैसी गतिविधियों में शामिल लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है और उनमें से कुछ को पकड़ा भी जा रहा है. कानून के तहत सजा दी जा रही है।

Report:Manvendra singh

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें