Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

कानपुर में मदरसों के सर्वेक्षण को लेकर असदुद्दीन ओवैसी का बड़ा बयान, सर्वेक्षण को बताया साजिश

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी(Asaduddin Owaisi) ने बुधवार को कानपुर में मदरसों के चल रहे सर्वेक्षण को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार पर निशाना साधा। ओवैसी(Asaduddin Owaisi) ने आरोप लगाया कि इस सर्वेक्षण के पीछे एक साजिश है और उत्तर प्रदेश में सुन्नी और शिया सेंट्रल वक्फ बोर्डों द्वारा प्रबंधित संपत्तियों के सर्वेक्षण को लेकर राज्य सरकार पर भी हमला किया।

- Advertisement -

ओवैसी(Asaduddin Owaisi) ने बुधवार को हैदराबाद में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा, “आप (उत्तर प्रदेश सरकार) केवल वक्फ संपत्तियों का सर्वेक्षण क्यों कर रहे हैं? इसे हिंदू बंदोबस्ती बोर्ड की संपत्तियों के लिए भी करें। मैं कह रहा था कि मदरसों के सर्वे के पीछे साजिश है। यह सामने आ रहा है। यूपी सरकार अनुच्छेद 300 (संपत्ति का अधिकार) का उल्लंघन कर रही है, ”

मंगलवार से शुरु हो गया कानपुर के मदरसों का सर्वेक्षण

कानपुर में मदरसों का सर्वे मंगलवार से शुरू हो गया है। उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा जारी एक आदेश के अनुसार, सर्वेक्षण 12 पहलुओं पर आधारित होगा। उप-मंडल मजिस्ट्रेट हिमांशु ने कहा, “हम भूमि रिकॉर्ड, पाठ्यक्रम, स्वच्छता, आवास सुविधाओं आदि जैसे कुछ बिंदुओं की जांच कर रहे हैं। कुछ मदरसों की जांच के लिए पहचान की गई है। शहर के क्षेत्र में 25 मदरसे हैं। बाकी आसपास के गांवों में हैं।” इससे पहले, राज्य सरकार ने गैर-सरकारी संगठनों के साथ छात्रों, शिक्षकों, पाठ्यक्रम और संबद्धता के बारे में विवरण का पता लगाने के लिए गैर-मान्यता प्राप्त मदरसों का सर्वेक्षण करने की घोषणा की। छात्रों के लिए बुनियादी सुविधाएं सुनिश्चित करने के लिए सर्वेक्षण किया जा रहा है।

Report:Manvendra singh

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें