Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

राजस्थान के CM अशोक गहलोत का बड़ा बयान, कहा- ‘ये तय है कि मैं चुनाव लड़ूंगा’

लखनऊ डेस्क

- Advertisement -

कांग्रेस (Congress) में 1998 के बाद पहली बार राष्ट्रीय अध्यक्ष (National President) के पद पर चुनाव हो रहा है और ढाई दशकों के बाद पहली बार गांधी परिवार से बाहर का कोई नेता इस पद पर आ सकता है। हाईकमान के इस फैसले को लेकर बड़ी आशंकाएं भी हैं तो वहीं कुछ लोगों को लगता है कि इससे कांग्रेस को फायदा भी हो सकता है। अशोक गहलोत या फिर किसी अन्य नेता के कांग्रेस अध्यक्ष बनने से कांग्रेस के ऊपर से फैमिली टैग हट जाएगा।

लंबे समय बाद सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) और राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के हाथ से पार्टी की कमान किसी और नेता को मिलेगी। इससे पार्टी इस आरोप से बच सकेगी कि कांग्रेस में अध्यक्ष का पद एक ही परिवार के लिए रिजर्व रहता है। दरअसल कांग्रेस के इतिहास में 48 सालों तक अध्यक्ष का पद नेहरू-गांधी परिवार के पास ही रहा है। ऐसे में कांग्रेस के लिए यह अहम हो सकता है। एक तरफ गांधी परिवार पीछे से पूरी पार्टी को मैनेज करेगा ही, लेकिन नए नेता के चुनाव से धारणा बदलने में भी मदद मिलेगी।

वहीं राजस्थान (Rajasthan) के सीएम अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि ‘तारीख तो मैं अभी जाकर पक्की करूंगा। ये तय है कि मैं चुनाव लड़ूंगा (कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए)। जो हालात देश के हैं उसके लिए प्रतिपक्ष का मज़बूत होना बहुत जरूरी है और उसके लिए हम कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।’

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें