Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

उत्तर प्रदेश से PFI के 4 सदस्य IS के वीडियो वाली पेन ड्राइव के साथ गिरफ्तार, शरीयत लागू करवाना था लक्ष्य

UP:उत्तर प्रदेश के आतंकवाद निरोधी दस्ते (ATS) ने शनिवार को PFI के चार सदस्यों को शामली, गाजियाबाद और मुजफ्फरनगर और मेरठ से गिरफ्तार किया। अधिकारियों ने ‘गजवा-ए-हिंद’ से संबंधित साहित्य भी बरामद किया और गिरफ्तार आरोपियों के कब्जे से बरामद पेन ड्राइव में आईएस और कश्मीरी मुजाहिद से संबंधित वीडियो पाए गए। आरोपियों की पहचान शादाब अजीज कासमी, मुफ्ती शहजादा, मौलाना साजिद और इस्लाम कासमी के रूप में हुई है। ATS अधिकारियों को जानकारी मिली कि PFI और अन्य मुस्लिम संगठन राष्ट्र विरोधी गतिविधियों में शामिल हैं और 2047 तक भारत को ‘गज़वा-ए-हिंद’ में बदलने की साजिश रच रहे हैं।

- Advertisement -

आरोपियों ने जूडो, कराटे और हथियारों में पीएफआई शिविरों में प्रशिक्षण भी लिया

आरोपियों का लक्ष्य 2047 तक शरीयत लागू करना था और उनका प्रभाव CAA और NRC के विरोध प्रदर्शनों में देखा गया। आरोपियों ने कहा कि उन्होंने केरल के मंजिरी में शिविरों का दौरा किया और जूडो, कराटे और हथियारों में पीएफआई शिविरों में प्रशिक्षण लिया। मेरठ के थाना खरखोदा में धारा-120बी, 121ए, 153ए, 295ए, 109, 505(2) आईएमडी और धारा 13(1)(बी) गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है।

आरोपियों में से एक मोहम्मद शादाब अजीज कासमी एसडीपीआई के पश्चिमी उत्तर प्रदेश विंग के महासचिव थे। यूपी एटीएस ने सात दस्तावेज फाइलें, 11 वीडियो, पेन ड्राइव से 179 भड़काऊ तस्वीरें और इस्लामिक स्टेट (IS) से संबंधित साहित्य भी बरामद किया।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें