Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

कोर्ट ने दुबई यात्रा पर रॉबर्ट वाड्रा का स्पष्टीकरण संतोषजनक माना, भविष्य में सावधान रहने की चेतावनी दी

दिल्ली की एक अदालत ने शनिवार को इस स्पष्टीकरण को स्वीकार कर लिया कि कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी(Priyanka Gandhi) के पति व्यवसायी रॉबर्ट वाड्रा(Robert Vadra) ने उनकी दुबई यात्रा(Dubai trip) के बारे में बताया और उन्हें भविष्य में सावधान रहने को कहा। अदालत ने इससे पहले वाड्रा(Robert Vadra) को विदेश यात्रा के लिए वाड्रा पर लगाए गए नियमों और शर्तों का उल्लंघन करने के लिए कारण बताओ नोटिस जारी किया था। 12 अगस्त को अदालत ने वाड्रा को चार सप्ताह के लिए यूएई, स्पेन और इटली के रास्ते यूके की यात्रा करने की अनुमति दी। लेकिन बाद में पता चला कि वाड्रा 25 अगस्त से 29 अगस्त तक यूएई में रहे।

- Advertisement -

क्या बोले राबर्ट वड्रा अपने स्पष्टीकरण में ?

अपने स्पष्टीकरण में, वाड्रा(Robert Vadra) ने कहा कि उनकी चिकित्सा स्थिति के कारण उन्हें दुबई(Dubai) में रहने के लिए मजबूर किया गया था हालांकि उन्हें दुबई में रहने की अनुमति नहीं दी गई थी। उन्होंने कहा कि उनके बाएं पैर में गहरी शिरा घनास्त्रता थी और उन्हें लंबी दूरी की उड़ानों के बीच उचित आराम करने की सलाह दी गई थी, जिसके कारण उन्हें दुबई में रहना पड़ा, जब वह संयुक्त अरब अमीरात के रास्ते यूके की यात्रा कर रहे थे।

अदालत ने कहा कि वाड्रा(Robert Vadra) ने उल्लंघन के लिए माफी मांगने के अलावा यूएई में चार दिन के ठहराव के लिए पर्याप्त कारण और संतोषजनक स्पष्टीकरण दिखाया है। विशेष न्यायाधीश नीलोफर आबिदा परवीन ने कहा, “हलफनामे की सामग्री से, मैं संतुष्ट हूं कि चूक जानबूझकर नहीं है, स्पष्टीकरण बाद में नहीं है, और आवेदक के आचरण में सद्भाव और सद्भाव की कमी नहीं है।”

ईडी ने आरोप लगाया था कि उल्लंघन जानबूझकर और जानबूझकर किया गया था और आवेदक ने अदालत के आदेश को दरकिनार करने की कोशिश की।

Report:Manvendra singh

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें