Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षाबलों ने जैश-ए-मोहम्मद के खुंखार आतंकी को मार गिराया

जम्मू-कश्मीर(Jammu and Kashmir) के कुलगाम(Kulgam) जिले में सोमवार देर रात सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद(Jaish-e-Muhammad) का एक आतंकवादी मारा गया। जैश-ए-मोहम्मद(Jaish-e-Muhammad) का ए कैटेगरी का आतंकी अबू हुर्रे(Abu Hurrah) पाकिस्तान का रहने वाला था। सुरक्षाबलों ने मारे गए आतंकी के पास से एक एके-56 असॉल्ट राइफल, एक पिस्टल, तीन ग्रेनेड, चार मैगजीन और एक पिस्टल मैगजीन बरामद की है। यह ऑपरेशन विशिष्ट खुफिया जानकारी के आधार पर और जम्मू-कश्मीर(Jammu and Kashmir) के डीजीपी दिलबाग और 15 कोर कमांडर के समन्वय में आयोजित किया गया था।

- Advertisement -

2019 के पुलवामा आतंकी हमले से पहले से ही दक्षिण कश्मीर में कुलगाम(Kulgam) जैश-ए-मोहम्मद(Jaish-e-Muhammad) आतंकवाद का गढ़ रहा है। पाकिस्तान स्थित प्रतिबंधित JeM का नियंत्रण रेखा के पार सियालकोट में एक आधार है और जम्मू और दक्षिण कश्मीर में कार्रवाई के लिए जिहादियों की घुसपैठ करने के लिए पीर पंजाल के दक्षिण की सीमा का उपयोग करता है। जैश आतंकी समूह को प्रभावी रूप से मौलाना मसूद अजहर( Maulana Masood Azhar) के छोटे भाई रऊफ अजहर(Rauf Azhar) द्वारा चलाया जाता है, जो बहावलपुर में स्थित है।

अप्रैल में गृह मंत्रालय ने जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकवादियों औरंगजेब आलमगीर और अली काशिफ जान को यूएपीए के तहत आतंकवादी घोषित किया था। आलमगीर बहावलपुर का रहने वाला है और 2019 के पुलवामा आतंकी हमले का प्रमुख साजिशकर्ता, फंड जुटाने वाला और घुसपैठ का कमांडर था। वह जम्मू-कश्मीर में घुसपैठ करने के लिए अफगान आतंकवादियों को भेजने के लिए भी जिम्मेदार है।

Report:Manvendra singh

 

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें