Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

मार्क जुकरबर्ग समेत कई लोगों के फेसबुक फॉलोअर्स गायब, जानिए क्या है वजह ?

META: Facebook के कई उपयोगकर्ता अज्ञात कारणों से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपने अधिकांश Followers को खोने की शिकायत कर रहे हैं। मेटा के संस्थापक और सीईओ मार्क जुकरबर्ग(Mark Zuckerberg) ने 119 मिलियन से अधिक Followers को खो दिये है, जिससे उनके Followers की संख्या 10,000 से नीचे आ गई है।

- Advertisement -

बांग्लादेशी लेखिका तसलीमा नसरीन ने ट्वीट किया, “Facebook ने एक सुनामी पैदा की जिसने मेरे लगभग 900,000 Followers को मिटा दिया और किनारे पर केवल 9000 कुछ छोड़ दिया। मुझे Facebook की कॉमेडी पसंद है।”

संपर्क करने पर, मेटा के प्रवक्ता ने कहा, “हम जानते हैं कि कुछ लोग अपने Facebook प्रोफाइल पर असंगत Followers की संख्या देख रहे हैं। हम चीजों को जल्द से जल्द सामान्य करने के लिए काम कर रहे हैं और किसी भी असुविधा के लिए हमें खेद है।”

इससे पहले कंपनी ने कहा था कि पिछले हफ्ते लगभग 10 लाख फेसबुक यूजर्स के यूजरनेम और पासवर्ड के साथ समझौता किया गया है। कम्पनी ने बताया कि “इस साल, हमने Android और IOS दोनों पर 400 से अधिक ‘दुर्भावनापूर्ण’ ऐप्स की पहचान की, जो इंटरनेट उपयोगकर्ताओं को लक्षित करते हैं और उनकी लॉगिन जानकारी चुराते हैं।”

मेटा ने कहा कि ये ऐप फोटो एडिटर, मोबाइल गेम्स या हेल्थ ट्रैकर के वेश में थे। इनमें से कुछ ऐप्पल और अल्फाबेट (गूगल) के सॉफ्टवेयर स्टोर से डाउनलोड किए गए थे, दोनों को इस मुद्दे के बारे में सूचित किया गया है।

सोशल मीडिया की दिग्गज कंपनी ने कहा कि वह उन लोगों के साथ सुझाव साझा करेगी, जिनके खातों से छेड़छाड़ की गई थी, इस तरह के ऐप के शिकार से कैसे बचा जाए, चाहे वह Facebook के लिए हो या किसी अन्य नेटवर्किंग वेबसाइट के लिए।

Report:Manvendra singh

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें