Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

पीएम किसान सम्मान सम्मेलन में 1 करोड़ किसान वर्चुअली भाग लेंगे, जानिए विस्तार से

Delhi:प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(Narendra modi) सोमवार को दिल्ली में किसान सम्मान सम्मेलन(Kisan Samman Sammelan) 2022 का उद्घाटन करेंगे। दो दिवसीय कार्यक्रम भारतीय कृषि अनुसंधान संस्थान में होने वाला है। जहां पीएम मोदी 16,000 करोड़ रुपये के पीएम-किसान फंड(PM-KISAN Funds) की 12 वीं किस्त जारी करेंगे।

- Advertisement -

आयोजन के दौरान कई लॉन्च की योजना के साथ, सम्मेलन में लगभग 1 करोड़ से अधिक किसानों की भागीदारी होने की उम्मीद है। इसके अतिरिक्त, शोधकर्ता, नीति निर्माता आदि भी इस आयोजन का हिस्सा होंगे।

पीएम मोदी 600 प्रधानमंत्री किसान समृद्धि केंद्रों (Pradhan Mantri Kisan Samruddhi Kendras) का भी उद्घाटन करेंगे, जिसके तहत देश में उर्वरक खुदरा दुकानों को चरणबद्ध तरीके से पीएमकेएसके में परिवर्तित किया जाएगा। एक सरकारी बयान में कहा गया है कि ये केंद्र बीज, उर्वरक, मिट्टी के लिए परीक्षण सुविधाओं, जागरूकता केंद्रों जैसे कृषि आदानों के लिए वन-स्टॉप-शॉप के रूप में कार्य करेंगे।

इस आयोजन के दौरान 1,500 कृषि-संबंधित स्टार्ट-अप भी लॉन्च किए जाएंगे और ‘इंडियन एज’, उर्वरक पर एक ई-पत्रिका भी शुरू की जाएगी, जो विभिन्न प्रकार की जानकारी देगी रुझानों से लेकर बाजार के परिदृश्यों तक।

Report:Manvendra singh

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें