Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

छोटी दिवाली पर आज करें ये 5 उपाय, घर में खूब होगी धनवर्षा

लखनऊ

- Advertisement -

आज छोटी दिवाली है। इसे नरक चतुर्दशी भी कहते हैं। आज के दिन भगवान यम की पूजा होती है। साथ ही भगवान कृष्ण और हनुमान जी की भी पूजा का विधान है। आज के दिन विशेष रूप से कुछ उपाय करने होते हैं जिससे आप पूरे साल आर्थिक रूप से मजबूत रहते हैं। तो चलिए आपको बताते हैं कि आज आपको ऐसे कौन से 5 उपाय करने हैं जिससे आपका घर धन धान्य से भर जाएगा और आपको कभी भी आर्थिक दिक्कत नहीं आएगी।

 

उबटन लगाइए
आज के दिन यानी छोटी दीवाली पर घरों में हर सदस्य को उबटन लगाने की परंपरा है। अगर ऐसा करते हैं तो फिर आप ना सिर्फ निरोग रहेंगे बल्कि धन धान्य से परिपूर्ण होंगे। सूर्योदय से पहले उबटन लगाना चाहिए और उसके बाद नीम की पत्ती पानी में डालकर स्नान करना चाहिए।

मा काली की पूजा

छोटी दिवाली पर अगर आपने मां काली की पूजा नहीं की तो समझिए आज की आपकी सारी पूजा बेकार चली गई है। आज के दिन मां काली को खुश करना ही होगा। क्योंकि वही आपके यमराज के सामने खड़ी होकर आपके जीवन की रक्षा करेंगी और आपको एक लंबी आयु मिलेगी।

भगवान शिव को पंचामृत अर्पित करना ना भूलें

कई लोग छोटी दीवाली के दिन केवल यम और कृष्ण भगवान की पूजा कर लेते हैं। लेकिन यह जान लीजिए जब यम की पूजा आप करेंगे तो भगवान भोलेनाथ की पूजा करनी ही होगी। वरना यम भी खुश नहीं होते हैं. भोले बाबा उनके भी बाबा हैं इसलिए आप भगवान शिव की पूजा आज अवश्य कीजिए और पंचामृत जरूर अर्पित कीजिए और बाद में खुद उसका पान कीजिए।

हनुमान महावीर की पूजा

और हां, आज के दिन ही हनुमान जयंती भी मनाई जाती है। हनुमान जी को खुश करने का इससे अच्छा मौका नहीं मिलेगा। आज पवनसुत का इतना पूजा कीजिए कि वे खुश हो जाएं और आपको बल, बुद्ध विद्या सबकुछ दे दें।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें 

[avatar]