Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

मोरबी हादसा: पुल अचानक नहीं गिरा! दो साल पहले लिखी गई थी स्क्रिप्ट

मोरबी पुल हादसे को लेकर बड़ी अपडेट सामने आई है। बताया जा रहा है कि यह पुल अचानक नहीं गिरा है बल्कि इसके गिरने की स्क्रिप्ट तो दो साल पहले ही लिखी चा चुकी थी। जी हां, चौंकिए नहीं। यहां हम विस्तार से बताएंगे कि आखिर ऐसा क्यों कहा जा रहा है। पहले यह जान लीजिए कि इस हादसे में अब तक 135 लोगों की मौत हो चुकी है।

- Advertisement -

दरअसल, पुल के रखरखाव और मरम्मत का काम देखने वाली ओरेवा कंपनी का जनवरी, 2020 का लेटर सामने आया है, जिसने हड़कंप मचा दिया है। यह लेटर मोरबी जिला कलेक्टर को लिखा गया था। इसमें साफ लिखा है कि हम पुल की अस्थाई मरम्मत करके इसके खोल देंगे। इस पत्र के बाद भी अधिकारी शांत बैठे रहे और इतना बड़ा हादसा हो गया।

इस लेटर से साफ पता चलता है कि पुल के ठेके को लेकर कंपनी और जिला प्रशासन के बीच एक लड़ाई चल रही थी। साफ है कि ओरेवा ग्रुप पुल के रखरखाव के लिए एक स्थायी अनुबंध चाहता था। जो उसे नहीं मिल रहा था। समूह ने कहा था कि जब तक उन्हें स्थाई ठेका नहीं दिया जाता तब तक वे पुल पर अस्थाई मरम्मत का काम ही करते रहेंगे।
इसमें यह भी कहा गया है कि ओरेवा फर्म पुल की मरम्मत के लिए सामग्री का ऑर्डर नहीं देगी और वे अपनी मांग पूरी होने के बाद ही पूरा काम करेंगे। ऐसे में अधिकारियों की लापरवाही का ही यह नतीजा प्रतीत होता है।

इन लापरवाहियों के बाद भी जिला प्रशासन की ओर से ओरेवा ग्रुप को ही स्थाई टेंडर दिया गया। आखिर ऐसा क्यों हुआ यह भी अब जांच का विषय है। अब देखना दिलचस्प होगा कि इस लेटर बम के बाद अधिकारियों पर क्या कार्रवाई होती है। 

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें