Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

गुजरात चुनाव : विधानसभा चुनाव का ऐलान, दो चरणों में होगी वोटिंग

नई दिल्ली /गुजरात। चुनाव आयोग ने गुजरात विधानसभा चुनाव का ऐलान कर दिया है. गुरुवार को चुनाव आयोग ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर तिथियों की घोषणा कर दी है. आज दोपहर 12.30 बजे चुनाव आयोग ने प्रेस वार्ता में जानकारी देते हुए बताया कि दो चरणों में विधानसभा चुनाव होंगे पहला चरण एक दिसम्बर व् दूसरे चरण का चुनाव पाँच दिसंबर को होगा। वहीँ आठ दिसंबर को नतीजे घोषित किये जायेंगे। बताते चलें कि
चुनाव आयोग ने 2017 में अपनाई गई परंपरा का हवाला देते हुए पिछले महीने हिमाचल प्रदेश चुनाव की तारीखों की घोषणा के साथ गुजरात चुनाव कार्यक्रम के बारे में कोई जानकारी नहीं दी थी। हिमाचल प्रदेश में एक ही चरण में 12 नवंबर को चुनाव होंगे और मतगणना आठ दिसंबर को की जाएगी।

- Advertisement -

पिछले 24 साल से गुजरात की सत्ता में भारतीय जनता पार्टी ही काबिज है, लेकिन इस बार समीकरण कुछ और हो सकता है। ऐसा इसलिए क्योंकि दिल्ली और पंजाब जीतने के बाद आम आदमी पार्टी ने गुजरात में भी पूरी ताकत लगा दी है। ऐसे में मुकाबला त्रिकोणीय हो सकता है।

गुजरात में पिछली बार भी दो चरणों में चुनाव हुए थे। 25 अक्टूबर 2017 को चुनाव तारीखों का एलान हुआ था। पहले चरण के लिए 14 नवंबर को अधिसूचना जारी हुई थी और दूसरे चरण के लिए 20 नवंबर को। पहले चरण का चुनाव नौ दिसंबर 2017 और दूसरे चरण का चुनाव 14 दिसंबर को नतीजे आए थे। पहले चरण में 89 और दूसरे चरण में 93 सीटों पर वोटिंग हुई थी।

 

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें