Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

बाराबंकी जनपद में सुमली नदी में नाव पलटने से दो बच्चों सहित तीन की मौत

बाराबंकी की सुमली नदी में नाव पलटने की घटना के बाद जहां प्रशासनिक लापरवाही दिखी वहीं घटना के बाद नाव में सवार लोगों व बाहर खड़े युवकों के हौसलों ने करीब आठ जानें बच गई। मेले के दौरान नाव का संचालन हो रहा था मगर सुरक्षा के कोई इंतजाम नहीं किए गए थे। दो बच्चों समेत तीन लोगों की मौत से सालपुर गांव में मातम का माहौल है। मोहम्मदपुर खाला थाना क्षेत्र में बैरनामऊ मंझारी गांव के कार्तिक पूर्णिमा मेले में सोमवार को दंगल का आयोजन था। इस मेले में आसपास के गांवों के लोग एकत्र होते हैं। सालपुर समेत आधा दर्जन गांवों के लोग नदी पार करके आते हैं। मंगलवार सुबह से ही नाव से लोगों का आना जारी था। लेकिन यहां सुरक्षा के कोई इंतजाम नहीं थे। एक होमगार्ड तक नहीं तैनात किया गया था। नाव बेरोकटोक चल रही थीं। जल्दी जाने के चक्कर में दोपहर करीब तीन बजे सालपुर गांव के 25 लोग नाव में सवार हो गए।

- Advertisement -

बाराबंकी:श्रद्धालुओं से भरी नाव पलटी,दो बच्चों समेत तीन की मौत - CMG TIMES

तीन मौतें होने से सालपुर गांव में मातम

नाव में बैठने की जगह भी नहीं बची थी। वह तो अच्छा था कि मेले के कारण नदी के दोनों किनारों पर लोग मौजूद थे। नाव पलटी तो सालपुर गांव के अशोक, राज, कृपाराम, सुकई, प्रवेश, निर्मला देवी, सचिन, दूबे, पंकज, नीतू जैसे तैसे बाहर तो निकल आए मगर बाकी लोग फंस गए। इस दौरान नदी के किनारे मौजूद कुछ युवकों व नदी से तैरकर निकले लोगों ने फिर से नदी में घुसकर आठ लोगों को बाहर निकाला। इन लोगों के हौसलों से आठ जानें बच गई। मौके पर पहुंची पुलिस व अधिकारियों की मौजूदगी में करीब तीन घंटे तक रेस्क्यू चला। तीन मौतें होने से सालपुर गांव में मातम का माहौल है। मृतकों के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल था।

VIJAY UPADHYAY - Tractor-trolley overturns near Kanpur, 27 devotees  including 11 children returning from tonsure ceremony dead, PM Modi  expresses grief
नदी में बेटों को खोजता रहा बदहवास पिता

सालपुर के अशोक उर्फ छोटू के साथ मेला देखने के उसके पुत्र हिमांशु व राज भी नाव में सवार थे। दोनों अशोक के पास बैठे थे। हादसे के दौरान दोनों पुत्र पानी में गिर गए। अशोक ने दोनों पुत्रों को पकड़ने का प्रयास किया जिसमें छोटा पुत्र हिमांशु उसके हाथ से छूट गया और गहरे पानी में समा गया। वहीं बड़े पुत्र राज को जैसे-तैसे पानी से बाहर निकाला। इसके बाद बदहवास अशोक नदी में बार-बार गोता लगाकर अपने दूसरे पुत्र हिंमाशु को ढूंढता रहा। बाद में नदी से निकले हिंमाशु का शव देख वह बिलख पड़ा।

Three Died - सुमली नदी में पलटी नाव, दो बच्चों समेत तीन की मौत, दो गंभीर -  Barabanki News

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें