Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

कांग्रेस नेताओं के बाद अब कांग्रेस पार्टी का ट्विटर अकाउंट बंद किया गया

नई दिल्ली

- Advertisement -

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी समेत दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अनिल चौधरी, मनीकम टैगोर, अजय माकन, रणदीप सुरजेवाला, महिला कांग्रेस की अध्यक्ष सुष्मिता देव का ट्विटर अकाउंट लॉक किया गया।

फोटो : इंटरनेट

कांग्रेस का आधिकारिक अकाउंट भी लॉक

ट्विटर ने कांग्रेस के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट को लॉक कर दिया है। पार्टी ने बुधवार देर रात कहा था कि मीडिया प्रमुख रणदीप सुरजेवाला समेत पांच वरिष्ठ नेताओं के ट्विटर हैंडल लॉक कर दिए गए हैं। गुरुवार की सुबह, रिपोर्ट्स में कहा गया कि पार्टी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल @INCIndia  को भी लॉक कर दिया गया है। इसकी जानकारी पार्टी ने अपने फेसबुक पेज के जरिए दी है, साथ ही यह भी कहा है कि पार्टी और उनके नेता इनसे डरने वाले नहीं हैं। माना जा रहा है कि ट्विटर ने नियमों के उल्लंघन को लेकर यह कार्रवाई की है। सोशल मीडिया कंपनी इससे पहले इसी तरह की कार्रवाई राहुल गांधी समेत कई कांग्रेस नेताओं के खिलाफ कर चुकी है।

फोटो : इंटरनेट

कांग्रेस ने साधा सरकार पर निशाना

कांग्रेस ने ट्विटर पर केंद्र सरकार के दबाव में गांधी के खाते के खिलाफ कार्रवाई करने का आरोप लगाया है, वहीं सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ने दिल्ली उच्च न्यायालय को बताया कि गांधी का एक ट्वीट, जिसमें नौ साल की दलित लड़की व उसके परिवार की तस्वीरें थीं  जिसका दिल्ली में कथित रूप से बलात्कार और हत्या का मामला है, जो की ट्विटर की नीतियों का उलंघन कर रहीं थी।

कांग्रेस प्रवक्ता ने दिया बयान

फोटो : अंशु अवस्थी

लाइव यूपी न्यूज़ 24 से विशेष बात करते हुए कांग्रेस पार्टी के प्रवक्ता अंशु अवस्थी ने कहा कि “यह तो बिलकुल सर्वविदित है कि सरकार लोगों की आवाज़ दबाना चाहती है। एक 9  साल की दलित बेटी के साथ बलात्कार होता है, जिसके बाद निर्मम तरीके से उसकी हत्या कर दी जा रही है, और इस बात को कोई उठाने वाला नहीं है।  अगर राहुल गाँधी और कांग्रेस पार्टी उठती है तो उनका  ट्विटर लॉक कर दिया जाता है। भारत सरकार ने ऐसी गाइडलाइन्स बनाई है कि लोग बोल ही ना पाए सोशल मीडिया पर। यह दौर हमेशा नहीं रहना है।  देश का जान-मानस देख रहा है कि गाँधी किस तरीके से बेरोजगारों और पीड़ितों की आवाज़ उठा रहे हैं। जनता इसका बदला खुद ही लेगी।”

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें