Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

बिहार की सियासत के बेताज बादशाह नीतीश कुमार का जेडीयू पार्टी में दिख रहा धुंधला असर

बिहार की सियासत के बेताज बादशाह कहे जाने वाले नीतीश कुमार अक्सर सरकार और संगठन को लेकर अच्छी-अच्छी बातें करते रहते हैं। महात्मा गांधी और जय प्रकाश नारायण की दुहाई देते रहते हैं। लेकिन हाल के दिनों में नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू में उसका असर धुंधला होता दिख रहा है। आरा से लेकर छपरा तक बवाल ही बवाल नजर आ रहा है। संगठन चुनाव की प्रकिया से गुजर रही जेडीयू से जो खबर सामने आ रही है, उससे पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह के साथ-साथ नीतीश कुमार की भी परेशानी बढ़ने वाली है। लगता है कि रामचंद्र प्रसाद सिंह भले ही जेडीयू से बाहर हो गए हैं, लेकिन पार्टी के अंदर उनका ‘मिशन’ आज भी काम कर रहा है।

- Advertisement -

BJP JDU Face Off In Bihar know about 2013 Story when Nitish Kumar Breaked its alliance with BJP | फिर तेरी कहानी याद आई: साथी बल्लेबाज को 'रन आउट' कराने में माहिर

विवादों में घिरी जेडीयू पार्टी

दरअसल, संगठन चुनाव के दौरान जेडीयू में लगातार विवाद देखने को मिल रहा है। विवाद के कारण कई जगहों पर चुनाव स्थगित करना पड़ा। यही नहीं, कई जगहों पर तो जिला अध्यक्ष के चयन के लिए नीतीश कुमार को अधिकृत कर दिया गया है। ऐसे में सवाल उठता है कि आखिर जेडीयू के अंदर संगठन चुनाव की प्रकिया में इतना विवाद क्यों हो रहा है? क्या पार्टी के अंदर किसी का ‘हिडन मिशन’ है जो विवाद करवा रहा है?

Bihar Politics: JDU Big Statement RCP Singh Came On The Road After CM Nitish Kumar Grace Removed | Bihar Politics: जेडीयू का बड़ा बयान, नीतीश कुमार की हटी कृपा तो रोड पर

आखिर विवाद का कारण क्या है?

जेडीयू में प्रखंड स्तर तक संगठन चुनाव की प्रकिया शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न करा ली गई। लेकिन जैसे ही मामला जिला स्तर तक पहुंचा, विवाद सामने आने लगे। पटना से भेजे गए पर्यवेक्षकों पर ही धांधली का आरोप लगने लगे। दरअसल, कई जिलों में पुराने जिला अध्यक्षों को ही जीत मिली है। बताया जा रहा है कि पार्टी के अंदर जिला अध्यक्ष की रेस में आ नए नेताओं को लगने लगा कि उनका अधिकार छीना जा रहा है। यही कारण है कि जिला अध्यक्ष के चुनाव में विवाद हो रहा है।

नीतीश कुमार क्या आरसीपी सिंह को राज्यसभा उम्मीदवार बनाएंगे - BBC News हिंदी

इन जगहों पर हुआ विवाद

बताया जा रहा है कि विवाद के कारण ही मधेपुरा, शेखपुरा, औरंगाबाद, रोहतास में संगठन चुनाव को स्थगित कर दिया गया। वहीं, गया महानगर अध्यक्ष चुनाव का विवाद तो मुख्यालय तक पहुंच गया है। राजू बरनवाल के निर्वाचित होने के बाद बाकी उम्मीदवारों ने धांधली का आरोप लगाया है। इसके अलावा नालंदा, मधुबनी, बेगूसराय और छपरा में अध्यक्ष कौन होगा, इसका फैसला नीतीश कुमार के ऊपर छोड़ दिया गया है।

 

 

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें