Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सूट की नीलामी से जुड़ी याचिका खारिज,4.31 करोड़ रुपये में बिका था सूट

दिल्ली :दिल्ली हाईकोर्ट ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सूट से जुड़ी उस याचिका को खारिज कर दिया जिसमें मुख्य सूचना आयुक्त के फैसले को चुनौती दी गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा पहने गये सूट की नीलामी के संबंध में कुछ जानकारी की मांग को लेकर दायर सूचना का अधिकार आवेदन पर देरी से सूचना देने के लिए एक अधिकारी पर जुर्मना लगाने से इनकार करने के सीआईसी के फैसले को याचिका में चुनौती दी गई है। अदालत ने याचिका में दी गई दलीलों को ‘मिथ्या’ करार दिया।

- Advertisement -

Prime Minister Narendra Modis Controversial suit sold for 4.31 crore - Latest News & Updates in Hindi at India.com Hindi

जस्टिस यशवंत वर्मा ने आरटीआई आवेदक की याचिका को किया खारिज

जस्टिस यशवंत वर्मा ने आरटीआई आवेदक की याचिका को खारिज करते हुए कहा कि सीआईसी के समक्ष जुर्माना लगाने को लेकर कोई मामला साबित नहीं किया गया। सीआईसी की ओर से जुलाई 2021 में दिये गये आदेश को चुनौती देने वाले याचिकाकर्ता ने कहा कि उसने आरटीआई कानून के तहत मोदी के सूट और इनकी नीलामी से संबंधित सूचनाएं प्राप्त करने के लिए एक आवदेन दायर किया था। उसने कहा कि उसे सूचनाएं एक महीने के विलंब से दी गईं, इसलिए सीआईसी को संबंधित अधिकारी पर जुर्माना लगाना चाहिए।

No tweeple, this Surat businessman did NOT surrender Rs 6000 cr after demonetisation | Trending News,The Indian Express

2015 में मोदी के सूट की हुई थी

याचिकाकर्ता ने कहा कि सीआईसी ने अधिकारी को आवेदन का जवाब देने में विलंब के लिए केवल चेतावनी दी, लेकिन उस पर कोई जुर्माना नहीं लगाया जो आरटीआई कानून के विपरीत है। अदालत ने याचिका को मिथ्या करार देते हुए कहा कि कानून केवल सीआईसी को तभी जुर्माना लगाने की शक्ति प्रदान करता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तत्कालीन अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा से नई दिल्ली में मुलाकात के दौरान जिस सूट को पहना था, उसे सूरत के एक हीरा कारोबारी ने 4.31 करोड़ रुपये में खरीदा था। वर्ष 2015 में मोदी के इस सूट के लिए नीलामी हुई थी।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें