Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

आगरा : पर्यटक अब शनिवार को भी ले पाएंगे ताज की खूबसूरती का आनंद

आगरा

- Advertisement -

उत्‍तर प्रदेश के आगरा (Agra) में स्थित विश्व के सात अजूबों में से एक ताजमहल (Taj Mahal) देखने जाने वाले पर्यटकों (Tourists) के लिए बड़ी खुशखबरी है। अब पर्यटक वीकेंड के शनिवार को भी ताज की मनमोहक खूबसूरती का दीदार कर पाएंगे। प्रदेश सरकार ने कोविड-19 के अंतर्गत लागू की गई दो दिन की साप्ताहिक बंदी को खत्म कर अब उसे एक दिन का लॉकडाउन कर दिया है, जिससे अब शनिवार को भी पर्यटकों के लिए ताजमहल खुला रहेगा।

फोटो : इंटरनेट

लगातार तीन दिन बंद रहता था ताज

ताज महल हमेशा की तरह शुक्रवार को बंद रहता है और साप्तहिक बंदी की वजह से शनिवार और रविवार को बंद रहता था। इस कारण इसके लगातार तीन दिन बंद रहने से पर्यटकों को काफी दिक्कतों का सामना उठाना पड़ता था। लेकिन अब अच्‍छी बात यह है कि ताजमहल शनिवार को भी खुला रहेगा, और यहाँ आने वाले देश- विदेश से पर्यटक इसकी खूबसूरती को देख पाएंगे।

पर्यटकों को मिली राहत

एएसआई अधिकारी बसंत स्‍वर्णकार ने बताया ”ताजमहल समेत ASI के अधीन सभी संरक्षित स्मारक शनिवार को खुलेंगे। लगातार तीन दिन ताज बंद होने से पर्यटक काफी मायूस थे पर अब ताजमहल शनिवार को खुलेगा, जिससे पर्यटकों को भी राहत मिलेगी।”

उत्तर प्रदेश सरकार ने कोविड-19 के अंतर्गत लागू की गई दो दिन की साप्ताहिक बंदी को खत्म कर अब उसे एक दिन का लॉकडाउन कर दिया है, जिससे आगरा में शनिवार को भी पर्यटकों के लिए ताजमहल खुलेगा।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें