Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

बजरंग दल ने की मुस्लिम युवक की पिटाई, 3 आरोपी गिरफ्तार, जानें पूरा मामला

कानपुर : धर्मपरिवर्तन के तमाम मामले आए दिन सामने आते रहते हैं। ऐसा ही एक मामला कानपूर के बर्रा इलाके से सामने आया है। यहां धर्मपरिवर्तन के आरोप में एक मुस्लिम युवक के साथ मारपीट का मामला लगातार तूल पकड़ता ही जा रहा है। इस मामले में पुलिस ने मुस्लिम युवक से मारपीट को लेकर 5 नामजद समेत 10 लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। यही नहीं पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार भी कर लिया है। हालांकि, इस गिरफ्तारी के विरोध में बजरंग दल समेत अन्य हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं ने 12 अगस्त की देर रात डीसीपी रवीना त्यागी के ऑफिस का घेराव कर लिया। इतना ही नहीं इन लोगों ने डीसीपी ऑफिस में हनुमान चालीसा का पाठ भी किया।

- Advertisement -

मुस्लिम युवक पर भी हो कार्रवाई

बजरंग दल के कार्यकर्ताओं की मांग है कि उनके कार्यकर्ताओं को रिहा कर दिया जाए। साथ ही उस मुस्लिम युवक द्वारा हिन्दू लड़की को छेड़ने और जबरन धर्मपरिवर्तन करने के मामले में कार्रवाई की जाए।

‘पुलिस के आश्वासन पर धरना खत्म’

पुलिस से उचित कार्रवाई का आश्वासन मिलने के बाद बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने अपना धरना खत्म किया। पुलिस ने कहा,”हमने मारपीट में शामिल तीन लड़कों को गिरफ्तार किया है। इन पर नियमानुसार कार्रवाई की जा रही है। मामले की जांच चल रही है। पूरी जानकारी जांच के बाद दी जाएगी।

क्या है पूरा मामला?

कानपुर के बर्रा इलाके की रहने वाली एक दलित महिला ने आरोप लगाया था कि उसके पड़ोस में रहने वाला एक मुस्लिम युवक अफ्तार अहमद जबरन उसका धर्म परिवर्तन कराना चाहता है। वह इसके लिए उसे बीस हजार रुपये का लालच भी दे रहा है। महिला ने इस बात की शिकायत बर्रा थाने से लेकर पुलिस अधिकारियों तक से की थी। लेकिन महिला का आरोप है कि पुलिस ने इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की। पुलिस का ऐसा लापरवाह रवैया देखते हुए महिला ने रंग दल के कार्यकर्ताओं से इस बात की शिकायत की, जिसके चलते बजरंग दल के हज़ारों कार्यकर्ताओं ने एक साथ मुस्लिम युवक के घर पर धावा बोल दिया। बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने मुस्लिम युवक को घर से बाहर निकाला और जमकर उसकी पिटाई की।

घटना का वीडियो तेज़ी से वायरल

फिर उस मुस्लिम युवक को मारते मारते सड़क पर ले आए और जबरन उससे जय श्री राम के नारे लगवाए। बता दें कि इस घटना का वीडियो काफी तेज़ी से वायरल हो रहा है। वीडियो में देखा जा सकता है कि किस तरह से हज़ारों कार्यकर्ता मुस्लिम युवक को पीट रहे हैं और जय श्री राम के नारे लगवा रहे हैं। इस दौरान मुस्लिम युवक से लिपटी हुई उसकी बच्ची रेहम की भीक मांग रही है। भीड़ से पिता को बख्शने की गुहार लगा रही है। लेकिन फिर भी इन लोगों का दिल नहीं पसीजा और इन्होने अपनी क्रूरता को जारी रखा।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें