Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

जानिए कैसा रहा टीम इंडिया का 2022 का साल, कितने बने रिकार्ड, कितनी हाथ आईं असफलताएं ?

इस साल T20 के दो टूर्नामेंट (Two Tournaments) हुए, इन दोनों में ही भारत नाकाम रहा। एशिया कप और T20 वर्ल्डकप में भारत का कोई खास प्रदर्शन नहीं रहा, जिसके चलते भारत को बुरी तरफ हार का सामना करना पड़ा। जहाँ एशिया कप में श्रीलंका और पाकिस्तान से लगातार मिली हार के चलते भारतीय टीम फाइनल में जगह बनाने में नाकाम रही, वहीं T20 में लगातार अच्छा प्रदर्शन होने के बाद भी सेमीफाइनल में इंग्लैंड के साथ मैच में 10 विकेट से मिली हार की बदौलत फ़ाइनल में नहीं पहुंच सकी।

- Advertisement -

पुजारा और शुभमन ने जड़े शतक

साल के अंत में चित्तेश्वर पुजारा ने 1443 दिनों के बाद रन की बारिश की। बांग्लादेश के साथ पहले टेस्ट डे की दूसरी पारी में उन्होंने शतक जड़ कर जहाँ अपने रनों का सूखा समाप्त किया। वहीं शुभमन गिल ने भी इस पारी में 110 रन बना कर अपने टेस्ट शतकों का खता ख़ोल दिया है। लेकिन ठीक टेस्ट सीरीज़ से पहले बांग्लादेश के साथ हुई वन डे सीरीज़ में मिली हार की वजह से खुशियां फीकी पड़ती नज़र आईं।

वन डे टेस्ट और T20 मैचों का पूरा ब्यौरा

साल 2022 में भारतीय टीम ने वन डे 24, T20 में 40 और टेस्ट में 7 मैच खेले, जिसमें वन डे में 14, T20 में और टेस्ट में 4 मैचों पर जीत दर्ज़ की। लेकिन बड़ी बात ये है कि, भारतीय टीम सभी बड़े मैचों में असफल रही। ऐसे में मैच की लिस्ट मौजूद है।

  • इंग्लैंड से पांचवां टेस्ट हारे जिस से सीरीज़ ड्रा हो गई।
  • साउथ अफ्रीका से टेस्ट सीरीज़ हारे।
  • साऊथ अफ्रीका से वन डे सीरीज़ हारे।
  • एशिया कप हारे।
  • T20 वर्ल्डकप हारे।
  • न्यूज़ीलैण्ड से वन डे सीरीज़ हारे।
  • बांग्लादेश से वन डे सीरीज़ हारे।

टीम का साल बुरा लेकिन व्यक्तिगत रूप से चमके खिलाड़ी

साल 2022 को सूर्या का साल भी कह सकते हैं। टीम के बुरे प्रदर्शन के बाद भी सूर्या ने बहुत चमक बिखेरी। सूर्या ने इस साल 1100 से ज्यादा T20 रन बनाए। जिसमें दो T20 शतक शामिल थे। जो इंग्लैंड में 117 और 111 रन न्यूज़ीलैंड के खिलाफ थे। वहीं दीपक हुड्डा ने आयरलैंड के खिलाफ 104 और विराट कोहली ने अफगानिस्तान के खिलाफ 122 रन जड़े।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें