Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

भारत की बेटी को सलाम: कैप्टन शिवा चौहान ने रचा इतिहास, दुनिया के सबसे ऊंचे युद्धक्षेत्र तैनात !

फायर एंड फ्यूरी कॉर्प्स (Fire and Fury Corps) की कैप्टन शिवा चौहान (Captain Shiva Chauhan) देश की पहली ऐसी महिला अधिकारी है जो सियाचिन ग्लेशियर के सबसे ऊंचे युद्धक्षेत्र में इस समय तैनात है। आपको बता दें कि, इस युद्धक्षेत्र में तैनात होकर भारत की बेटी ने इतिहास रच दिया है।

भारत की बेटी ने रचा इतिहास 

- Advertisement -

जानकारी के अनुसार, सोशल मिडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम ट्वीट में बताया है कि कैप्टन शिवा चौहान दुनिया के सबसे ऊंचे युद्धक्षेत्र में फायर एंड फ्यूरी कॉर्प्स, इंडियन आर्मी में कठिन प्रशिक्षण पूरा करने के बाद कुमार पोस्ट में ऑपरेशनल रूप से तैनात होने वाली पहली महिला अधिकारी बनीं है।

सियाचिन ग्लेशियर सबसे ऊंचा युद्ध का है मैदान 

दुनिया के सबसे ऊंचे युद्ध मैदान पर तैनात होने वाली पहली महिला अधिकारी बनीं शिवा चौहान को ‘कुमार पोस्ट’ पर तैनात करने से पहले बड़े ही कठिन प्रशिक्षण से गुजरना पड़ा था। ऐसे में जहां भारत और पाकिस्तान के बीच 1984 से रुक-रुक कर लड़ाई होती रही है। वहीं सियाचिन ग्लेशियर सबसे ऊंचा युद्ध का मैदान है।

ये तस्वीरें अब सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रही हैं। तस्वीर में देखा जा सकता है कि एक बोर्ड पर ‘वेलकम टू कुमार पोस्ट’ लिखा हुआ है। जिसमें कैप्टन शिवा को देख सकते हैं। इसके साथ ही एक बोर्ड पर ‘वेलकम टू कुमार पोस्ट’ लिखा हुआ है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें 

[avatar]