Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

ट्विटर ने बहाल किया राहुल गांधी का हैंडल, जानें पूरा मामला

नई दिल्ली

- Advertisement -

कांग्रेस नेता राहुल गाँधी (Rahul Gandhi) के ट्विटर (Twitter) अकाउंट को अस्थायी रूप से निलंबित करने के एक हफ्ते बाद, ट्विटर ने शनिवार को हैंडल को बहाल कर दिया।  पार्टी के एक पदाधिकारी ने जानकारी दी कि “राहुल गांधी का ट्विटर अकाउंट अनलॉक कर दिया गया है।” कुछ अन्य कांग्रेसी नेताओं के खातों को भी बहाल कर दिया गया है। उत्तर पश्चिमी दिल्ली में कथित बलात्कार और हत्या की नौ वर्षीय पीड़िता के परिवार की तस्वीरें ट्वीट करने के बाद गांधी के खाते को पिछले सप्ताह अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया गया था। पार्टी के कुछ नेताओं के ट्विटर अकाउंट भी बहाल कर दिए गए हैं, जिन्होंने वही तस्वीरें साझा की थीं। ट्विटर ने इसे अपने नियमों का उल्लंघन करार दिया था, और गाँधी का खाता लॉक कर दिया था।

फोटो : इंटरनेट

लोकतांत्रिक ढांचे पर हमला

कांग्रेस के पूर्व प्रमुख ने शुक्रवार को ट्विटर पर “राष्ट्रीय राजनीतिक प्रक्रिया में हस्तक्षेप” करने का आरोप लगाते हुए कड़ी नाराजगी जताई थी और कहा था कि उनके हैंडल को बंद करना देश के लोकतांत्रिक ढांचे पर हमला है।

फोटो : इंटरनेट

निदेशक का तबादला

कांग्रेस के साथ तनातनी के मद्देनजर, ट्विटर ने अपने भारत के प्रमुख मनीष माहेश्वरी (Manish Maheswari) को स्थानांतरित कर दिया है, जबकि कंपनी ने बदलाव का कोई कारण नहीं बताया।  ट्विटर की तरफ से कहा गया कि माहेश्वरी वरिष्ठ निदेशक (राजस्व रणनीति और संचालन) के रूप में अमेरिका जाएंगे और अपनी नई भूमिका पर ध्यान केंद्रित करेंगे।

कांग्रेस नेताओं के बाद अब कांग्रेस पार्टी का ट्विटर अकाउंट बंद किया गया

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें