Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर लड़ेंगे योगी आदित्यनाथ के खिलाफ चुनाव, बताई वजह

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के जबरिया रिटायर पूर्व आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर भी विधानसभा चुनाव से पहले राजनीति में एंट्री करने वाले हैं। अमिताभ ठाकुर ने शनिवार को जारी एक बयान में कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ विधानसभा चुनाव लड़ने का एलान भी कर दिया है। 2022 के विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जहां से भी चुनाव लड़ेंगे उनके खिलाफ अमिताभ ठाकुर मैदान में मौजूद रहेंगे।

- Advertisement -

“सिद्धांतों की लड़ाई”

पूर्व आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर ने Live UP News 24 से बात करते हुए कहा,” सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने कार्यकाल में तमाम अलोकतांत्रिक, अराजक, दमनकारी, उत्पीड़नात्मक तथा विभेदकारी कार्य किए हैं और अपने शासन का भरपूर दुरूपयोग किया है। जिसके विरोध में मैं मुख्यमंत्री के खिलाफ 2022 का चुनाव लडूंगा। इस चुनाव के ज़रिए मैं योगी आदित्यनाथ को जन विरोधी कार्यों के लिए सबक सिखाने का प्रयास करूंगा। फिर चाहे आदित्यनाथ जहां से भी चुनाव लड़ें। अगर कोई बड़ी पार्टी मेरा समर्थन करती है, मुझे टिकट देती है तो मैं उसे स्वीकार करूंगा। लेकिन मैं यह चुनाव निश्चित रूप से लडूंगा। मेरे लिए यह सिद्धांतों की लड़ाई है, जिसमें मैं गलत के खिलाफ अपना विरोध व्यक्त करूंगा।”

उत्तर प्रदेश कैडर के आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर को समयपूर्व सेवानिवृत्त कर दिया गया था। बता दें कि पूर्व आईपीएस को गृह मंत्रालय के निर्णय के अनुपालन में गत 23 मार्च को अनिवार्य सेवानिवृत्ति दी गयी थी। केंद्रीय गृह मंत्रालय के एक आदेश में कहा गया था कि ठाकुर को “उनकी सेवा के शेष कार्यकाल के लिए बनाए रखने के लिए उपयुक्त नहीं पाया गया।”. इसमें कहा गया, “जनहित में अमिताभ ठाकुर को उनकी सेवा पूरी होने से पहले तत्काल प्रभाव से समय से पहले सेवानिवृत्ति दी जा रही है।”

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें