Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

साल-दर-साल बदला पीएम मोदी का साफा, 2014 से 2021 तक दिखा खास अंदाज !

लखनऊ : भारत आज अपनी आज़ादी की 75वीं वर्षगांठ मन रहा है। स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर देश के हर नागरिक की नज़र दिल्ली में होने वाली परेड और कार्यक्रमों पर होती है। लेकिन पिछले कुछ सालों से एक और चीज़ लोगों के आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। और वह है प्रधानमंत्री मोदी के सर पर लगी पगड़ी। 2014 से लेकर 2021 तक हर साल पीएम मोदी एक विशेष प्रकार की पगड़ी या साफा पहने नजर आए हैं। जिसने काफी सुर्खियां बटोरी हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हमेशा की तरह इस बार भी अपने अलग अंदाज में नजर आए।

- Advertisement -

साल-दर-साल बदला पीएम मोदी का साफा

प्रधानमंत्री मोदी स्वतंत्रता दिवस पर आज 8वीं बार अलग साफे में नजर आए। पीएम मोदी ने इस बार केसरी रंग का साफा पहना हुआ था। उनके साफे का पिछले हिस्सा उनके गमछे के बॉर्डर से मैच कर रहा था।

साल 2020- में स्वतंत्रता दिवस पर उन्होंने क्रीम कलर की स्ट्रिप का भगवा रंग का साफा पहना था और उनका गमछा भी साफे से मैच कर रहा था।

साल 2019- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साल 2019 में स्वतंत्रता दिवस पर पर पीले, लाल और हरे रंग से बनी लहरिया पैटर्न वाली पगड़ी पहनी थी।

साल 2018- साल 2018 के स्वतंत्रता दिवस पर प्रधानमंत्री ने गहरे केसरिया और लाल रंग की पगड़ी पहनी थी।

साल 2017- साल 2017 के स्वतंत्रता दिवस पर प्रधानमंत्री ने चमकदार लाल और पीले रंग की पगड़ी पहनी। इस पगड़ी में पीछे की तरफ लंबा कपड़ा निकला हुआ था।

साल 2016- प्रधानमंत्री लाल-गुलाबी और पीले रंग का राजस्थानी साफा बांधे हुए थे। इसके ही वे सादे कुर्ते और चूड़ीदार पैजामे में नजर आए।

साल 2015- साल 2015 में प्रधानमंत्री मोदी ने नारंगी रंग का बंधानी साफा बांधा, जिस पर लाल और हरे रंग की पट्टियां मौजूद थीं।

साल 2014- प्रधानमंत्री मोदी ने साल 2014 के स्वतंत्रता दिवस पर भगवा और हरे रंग का जोधपुरू बंधेज साफा भी बांधा था।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें