Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने दिया इस्तीफा, अफगानिस्तान के भविष्य पर बड़ा सवालिया निशान !

लखनऊ : अफगानिस्तान में रविवार को भीषण युद्ध छिड़ गया है। तालिबान के तेज हमलों के सामने देश की राजधानी काबुल ताश के पत्तों की तरह बिखर गई। इन आत्मघाती हमलों के बीच खबर आई है कि अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। अफगान मीडिया के अनुसार अशरफ गनी की जगह अली अहमद जलाली को अंतरिम सरकार का नया प्रमुख बनाया गया है। बता दें कि अहमद जलाली जर्मनी में अफगानिस्तान के राजदूत रह चुके हैं।

- Advertisement -

इससे पहले सूत्रों के हवाले से खबर आई थी कि उन्होंने अपने इस्तीफे का सन्देश रिकॉर्ड कर लिया है जो किसी भी वक़्त जारी किया जा सकता है। अशरफ गनी के इस्तीफे के बाद अफगानिस्तान के भविष्य पर बड़ा सवालिया निशान लग सकता है।

दिग्गजों ने छोड़ा देश

अफगानिस्तान के जाने-माने सरदार मार्शल अब्दुल रशीद दोस्तुम और अता मोहम्मद नूर ने मजार-ए-शरीफ का मोर्चा संभाला हुआ था। मगर अब खबर मिली है कि शहर पर तालिबान का कब्जा होने के बाद वह अपने बेटों और लड़ाकों के साथ उज्बेकिस्तान भाग गए हैं। काबुल के अलावा जलालाबाद पर भी तालिबान ने कब्जा कर लिया है। बताया जा रहा है कि अफगानिस्तान की 34 प्रांतीय राजधानियों में से महज 6 ही ऐसी राजधानियां हैं, जहां तालिबान का कब्जा नहीं है। ताजा घटनाक्रम से हजारों लोगों के लिए मुसीबत खड़ी हो गई है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें