Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

प्रदेश के मुखिया का महिलाओं को तोहफा, पार्किंग में मिलेगी रिजर्व स्पेस

लखनऊ : भारत आज 75वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है। इस मौके पर देश के कई अलग-अलग हिस्सों में स्वतंत्रता दिवस का समारोह हो रहा है। इसी अवसर पर प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने राजधानी लखनऊ में विधान भवन में झंडा फहराया और इस दौरान उन्होंने अमर शहीदों को याद करते हुए राज्य की जनता को अपनी शुभकामनाएं दीं। साथ ही साथ उन्होंने प्रदेश की महिलाओं को एक बड़ा तोहफा दिया है।

- Advertisement -

पार्किंग में होगा रिज़र्व स्थान

महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देने के लिए राज्य सरकार के मिशन शक्ति के तहत प्रदेश के शहरी इलाकों में महिलाओं के लिए पार्किंग एरिया में सुरक्षित स्थान आरक्षित किया जाएगा। यानी शहरी इलाकों में महिलाओं की पार्किंग के लिए अलग से रिज़र्व स्थान होगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक शहरी इलाकों में संचालित पार्किंग स्थलों पर महिलाओं के लिए गेट के नजदीक ही स्थान आरक्षित किए जाएंगे। निकाय के पार्कों में ओपन जिम के कुछ स्थानों को भी चिन्हित कर महिलाओं के लिए आरक्षित किया जाएगा। महिलाओं के उचित स्वास्थ्य के लिए यह कदम उठाया जाएगा।

मालूम हो कि मिशन शक्ति अभियान के दौरान महिलाओं को कचरा प्रबंधन की जानकारी दी जाएगी। जिसमें उन्हें बताया जाएगा कि कैसे सूखे कूड़े को अलग रखते हैं और कैसे गीले कूड़े को अलग रखा जाता है। साथ ही उन्हें यह भी बताया जाएगा कि डोर टू डोर कलेक्शन में इससे क्या सहयोग मिलेगा। मिशन शक्ति में महिलाओं को बागवानी से जुड़ी जानकारी भी दी जाएगी।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें