Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

बड़ी खबर : जल्द ही हो सकती है 19 हजार होमगार्ड के पदों पर भर्ती, ऐसी होगी चयन प्रक्रिया

लखनऊ : अगर आप भी दसवीं पास हैं और सरकारी नौकरी की तलाश में है तो यह खबर आपके लिए ही है। आज हम आपको ऐसे करियर ऑप्शन के बारे में बताने वाले हैं जिसका इंतज़ार युवाओं को काफी दिनों से था। दरअसल इन दिनों उत्तर प्रदेश में हज़ारों सरकारी पदों पर भर्तियां निकली जा रही हैं। इनमें यूपी पुलिस एसआई, राजस्व लेखपाल, स्वास्थ्य विभाग जैसे महत्वपूर्ण विभाग शामिल हैं।

- Advertisement -

अब इन विभागों के बाद यूपी में जल्द ही होमगार्ड के 19,000 पदों पर भी भर्ती कराए जाने की बात समाने आ रही है। रिपोर्ट की मानें तो जल्द ही उत्तर प्रदेश होमगार्ड विभाग द्वारा 19 हजार होमगार्ड पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो सकती है। इसके लिए अगस्त/सितंबर महिनें के अंत तक आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी की जा सकती है।

न्यूनतम शैक्षिक योग्यता

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को न्यूनतम दसवीं पास होना अनिवार्य होगा। इसके अलावा अन्य वांछनीय योग्यता के बारे में ऑफिशियल नोटिफिकेशन जारी कर विस्तार से बता दिया जाएगा।

क्या हो सकती है आयुसीमा

उत्तर प्रदेश में होमगार्ड पदों के आवेदन के लिए इच्छुक लोगों का न्यूनतम 18 वर्ष की आयुसीमा का होना अनिवार्य हैं। इसके अलावा उम्र और ऐज-लिमिट से जुड़ी अन्य जानकारी नोटिफिकेशन जारी होने के बाद साझा कर दी जाएगी।

ऐसी होगी चयन प्रक्रिया

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में होने वाली होमगार्ड भर्ती में उम्मीदवारों का चयन ऑफलाइन परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। हालांकि अभी तक इस संबंध में कोई ऑफिशियल जानकारी सामने नहीं आई है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें