Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

राहत की खबर, इस राज्य के 17 जिले कोरोना मुक्त, क्या आपका जिला भी लिस्ट में शामिल ?

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस की स्थिति लगातार सुधरती जा रही है। कोरोना मामलों के नए आंकड़ों के अनुसार प्रदेश के 17 जिलों में कोरोना वायरस एक्टिव केस शून्य हैं। बीते 24 घंटों में हुई टेस्टिंग के अनुसार 54 जिलों में संक्रमण का एक भी नया मामला सामने नहीं आया है। जबकि मात्र 21 जनपदों में इकाई अंक में मरीज पाए गए। यूपी में कोरोना की रिकवरी दर 98.6 फीसद है। विगत दिवस दैनिक पॉजिटिविटी दर 0.01 फीसद रही।

- Advertisement -

यूपी में सर्वाधिक टीकाकरण

प्रदेश के मुखिया सीएम योगी आदित्यनाथ तथा उनकी टीम-9 का फार्मूला कामयाब होता नज़र आ रहा है। जिस वजह से इस वक्त यूपी में कोरोना की स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में पाई जा रही है। यूपी में कोविड वैक्सीनेशन का आंकड़ा बस कुछ दिनों में 6 करोड़ पार कर लेगा। 5 करोड़ से अधिक प्रदेशवासियों ने कोरोना से बचाव के लिए टीके की कम से कम एक खुराक प्राप्त कर ली है। 93 लाख 68 हजार से ज्यादा लोगों ने टीके की दोनों डोज लगवा ली हैं। विगत दिवस 23 लाख 67 हजार 468 लोगों ने टीका-कवर प्राप्त किया है। यह देश के किसी एक राज्य में हुआ अब तक का सर्वाधिक टीकाकरण है।

17 जनपद कोरोना मुक्त

प्रदेश में कोरोना की ताज़ा स्थिति के मुताबिक 17 जनपद कोरोना मुक्त हो चुके हैं। इनमें अलीगढ़, अमेठी, बदायूं, बलिया, बहराइच, चित्रकूट, देवरिया, फर्रुखाबाद, फिरोजाबाद, हरदोई, हाथरस, कासगंज, कौशांबी, महोबा, संतकबीरनगर, शामली और श्रावस्ती शामिल हैं। इन जिलों में कोरोना के एक्टिव मामले शून्य हैं। इन जिलों में एक भी मरीज शेष नहीं है।

यूपी में मिले 27 नए कोरोना मरीज

उत्तर प्रदेश में वर्तमान में सक्रिय मरीजों की संख्या 420 है। बीते 24 घंटे में 1 लाख 83 हजार 270 कोविड सैम्पल की जांच की गई है। इसमें 27 नए मरीजों की पुष्टि हुई है। बता दें कि साथ ही 24 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज भी हुए हैं। अब तक 16 लाख 85 हजार 785 प्रदेशवासी कोरोना को मात देकर स्वस्थ हो चुके हैं।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें