Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

राजधानी समेत यूपी के 14 जिलों में येलो अलर्ट जारी, 61 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से चलेंगी हवाएं

लखनऊ : उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ समेत कई जिलों में बीते कुछ दिनों से लगातार भीषण गर्मी का प्रकोप जारी है। हलकी बूंदाबंदी के साथ पड़ रही गर्मी के चलते बढ़ी ऊमस से लोगों का बुरा हाल है। ऐसे में मौसम विभाग ने मंगलवार को राहत भरी खबर के साथ यूपी के 14 जिलों में येलो अलर्ट जारी कर दिया है। लखनऊ, बाराबंकी, कानपुर नगर व देहात सहित कई जिलों में बारिश के साथ तेज हवा की चेतावनी दे दी गई है। आपको बता दें कि मौसम विभाग के अनुसार, अगले दो-तीन घंटे के अंदर बारिश के साथ-साथ 61 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं।

- Advertisement -

14 जिलों को एलर्ट जारी

मौसम विभाग की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक यूपी के लखनऊ, फिरोजाबाद, इटावा, मैनपुरी, कन्नौज, हरदोई, सीतापुर, मिर्जापुर, पीलीभीत, जौनपुर, कौशाम्बी, चित्रकूट, वाराणसी व कानपुर जिले में येलो एलर्ट जारी कर दिया गया है। यूपी के इन जिलों में तेज हवाओं के साथ भारी बारिश की संभावना जताई जा रही है। आपको बता दें कि बीते दिनों यूपी के कई इलाकों में मामूली बूंदाबांदी के बाद मौसम का पारा बढ़ गया था। जिसके कारण ऊमस में भी उछाल आ गया था। लेकिन मंगलवार को मौसम विभाग की ओर से जारी हुए एलर्ट के बाद प्रदेश वासियों को एक बार फिर गर्मी से राहत मिलने के आसार नजर आ रहे हैं।

2 से 3 घंटे में शुरू होगा तेज बारिश का सिलसिला

मौसम विभाग ने एलर्ट जारी करते हुए बताया कि प्रदेश के चिन्हित जिलों व इलाकों में आने वाले 2 से 3 घंटों के भीतर तेज हवाओं के साथ भारी बारिश का सिलसिला शुरू हो जाएगा। आपको बता दें कि यह हवाएं 61 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलेंगी। वहीं, राजधानी लखनऊ में काले बादलों ने पूरे आसमान को अपनी गिरफ्त में ले लिया है। जिसके चलते लखनऊ में भी तेज बारिश और हवाएं शुरू होने में वक़्त नहीं लगेगा।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें