Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

होली के पहले सरकार ने जनता को दिया महंगाई झटका,घरेलू और कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ महंगा

नई दिल्ली। होली से पहले महंगाई का बम फूटा है। घरेलु रसोई और कमर्शियल सिलेंडर के दामों में वृद्धि की गई है. 14.2 किलो के घरेलू रसोई सिलेंडर के दाम में 50 रुपए की वृद्धि की गई है। वहीं 19 किलो के कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में 350 रुपए की बढ़ोतरी हुई है। इस बढे हुए दाम के बाद 14.2 किलो के घरेलू रसोई सिलेंडर की कीमत 1103 रुपए हो गई है। पिछले महीने तक यह कीमत 1050 रुपए प्रति सिलेंडर थी। वहीं 350.50 रुपए की वृद्धि के बाद 19 किलो सिलेंडर की कीमत 2119.50 रुपए हो गई है।

- Advertisement -

 

सरकारी घरेलू और कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ महंगा

तेल कंपनियों के मुताबिक, जुलाई 2022 के बाद यह पहला मौका है जब घरेलू रसोई गैस के दाम बढ़े हैं। इसी तरह इस महीने 19 किलो सिलेंडर के दाम में बड़ी वृद्धि हुई है। 1 जनवरी को कमर्शियल स‍िलेंडर की कीमत में 25 रुपये की तेजी आई थी। तेल और अन्य वस्तुओं के आसमान छूते कीमतों के बाद गैस के दामों में हुई वृद्धि ने जोर का झटका दिया है.

दिल्ली, मुंबई और कोलकाता समेत देश के अन्य बड़े शहरों में बढ़े हुए दाम आज से ही लागू हो जाएंगे। विदित हो कि देश में पिछले 2 सालों में सिलेंडर की कीमतों में 409 रुपये की बढ़ोतरी हुई है. मार्च 2021 में एक रसोई गैस सिलेंडर की कीमत 694 रुपये थी जो करीब 2 साल 2 महीने बाद 1103 रुपये का हो चुका है.

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें