Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

सरकार ने खोला बहनों के लिए तोहफों का पिटारा, मुफ्त बस यात्रा के साथ मिलेंगे कुछ और भी रोचक तोहफे !!

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में नारी के सम्मान तथा स्वाभिामन को लेकर बेहद सजग योगी सरकार इस बार रक्षाबंधन पर बहनों को खास तोहफे देगी। इन तोहफों की शुरुआत रक्षाबंधन के पावन पर्व से की जाएगी। योगी आदित्यनाथ ने हर साल की तरह इस साल भी रक्षाबंधन के मौके पर राज्य की महिलाओं को फ्री बस सेवा का उपहार दिया है। सीएम ने राज्य सड़क परिवहन निगम की बसों में प्रदेश की बहनों को निःशुल्क यात्रा की सुविधा प्रदान करने का निर्देश दिया है। इस संबंध में 21 अगस्त को एक विज्ञापन भी दिया जाएगा। इसमें रक्षाबंधन यानी 22 अगस्त के दिन महिलाओं को फ्री बस सेवा की जानकारी उपलब्ध कराई जाएगी।

- Advertisement -

रात 12 से अगले दिन रात 12 बजे तक रहेगी फ्री बस सेवा

योगी आदित्यनाथ के आदेशों के मुताबिक निःशुल्क बस सेवा 21 अगस्त की रात 12 बजे से 22 अगस्त की रात 12 बजे तक प्रदान की जाएगी। बता दें कि सीएम योगी आदित्यनाथ के आदेश पर मिशन शक्ति के अंतर्गत उत्तर प्रदेश में 75 जिलों में कार्यक्रम किए जा रहे हैं। इसी के तहत यह फैसला लिया गया है।

बस में मुफ्त यात्रा के साथ कुछ और भी तोहफे

दरअसल मिशन शक्ति का तीसरा चरण रक्षाबंधन से एक दिन पहले यानी 21 अगस्त से शुरू हो रहा है। इस मौके पर
प्रदेश की योगी सरकार इस बार रक्षाबंधन पर बहनों को बस में मुफ्त यात्रा के साथ कुछ और भी तोहफे देगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ महिला पुलिसकर्मियों को बीट पुलिस अधिकारी के पद पर तैनाती का तोहफा देंगे। महिला पुलिसकर्मियों के नन्हे-मुन्ने बच्चों के लिए सभी जिलों में बालवाड़ी का तोहफा भी होगा।

छात्राओं को धन राशि देने की तयारी

लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित मुख्य समारोह कन्या सुमंगला योजना से वंचित 1.5 लाख बेटियों को और निराश्रित महिला पेंशन योजना की पात्र 1.73 लाख नई लाभार्थी महिलाओं को योजना से जोड़ा जाएगा। करीब 1300 थानों में पिंक टायलेट निर्माण, महिला पुलिसकर्मियों के खाली पदों पर भर्ती जैसे उपहार देने की भी तैयारी हो रही है।

मिशन शक्ति के तहत 10वीं व 12वीं कक्षा में जिलों में पहले 10 स्थान पर आने वाली मेधावी छात्राओं को पांच-पांच हजार रुपये भी दिए जाएंगे। साथ ही राज्य बोर्ड से 12वीं कक्षा में जिले में टाप करने वाली और आगे पढ़ाई करने वाली शीर्ष छात्राओं को 20 हजार रुपये की धन राशि देने की तयारी है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें