Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

सेना भर्ती टली, नवयुवकों के लिए बना तोहफा, ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के लिए कल तक का मौका

लखनऊ : कोरोना महामारी ने सभी की नाक में दम करा हुआ है। वहीं कोरोना की तीसरी लहर की दस्तक भी हो चुकी है। इसी के चलते पूर्वांचल के युवाओं के लिए 6 सितंबर से शुरू होने वाली सेना भर्ती को टाल दिया गया है। हालांकि ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराने वाले युवकों को इसी रजिस्ट्रेशन के आधार पर अगली सूचना पर आयोजित होने वाली भर्ती में मौका दिया जाएगा। ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की आखरी तारीख 20 अगस्त रखी गई है।

- Advertisement -

इन जिलों के अभ्यर्थी भी ले सकेंगे हिस्सा

सेना भर्ती केंद्र के निदेशक कर्नल सिद्धार्थ बसु ने बताया कि कोरोना संकट के कारण यह निर्णय लिया गया है। जल्द ही नई तिथि घोषित की जाएगी। हालांकि युवक अपना रजिस्ट्रेशन संभाल कर रखें। ऐसा इसलिए क्योंकि इसी ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के आधार पर उन्हें अगली भर्ती की तारीख जारी होने पर भाग लेने का मौका मिलेगा। 6 सितम्बर से होने वाली यह भर्तियां 30 सितंबर तक चलने वाली थीं। सेना भर्ती में वाराणसी के साथ-साथ चंदौली, गाजीपुर, संत रविदासनगर, सोनभद्र, मिर्जापुर, जौनपुर, आजमगढ़, मऊ, बलिया, देवरिया व गोरखपुर के अभ्यर्थी भी हिस्सा लें सकेंगे। इसके लिए वाराणसी के छावनी स्थित रणबांकुरे मैदान में सेना की ओर से तैयारियां भी शुरू हो चुकी थीं।

सेना भर्ती में भाग लेने के लिए रजिस्ट्रेशन जरूरी

आगामी सेना भर्ती में भाग लेने के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करना होगा। उम्मीद्वार को भारतीय सेना के भर्ती पोर्टल, https://joinindianarmy.nic.in पर जाकर रजिस्ट्रेशन करना होगा। उम्मीदवारों को ध्यान देना होगा कि उन्हें पहले नए पंजीकरण सेक्शन में अपने विवरणों को भरकर रजिस्टर करना है। फिर आवंटित यूजरनेम और पासवर्ड की मदद से लॉगिन करके वाराणसी भर्ती रैली के लिए अपना रजिस्ट्रेशन पक्का करना होगा।

 

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें